अद्योग मंत्री ने अनुराग को लिया आड़े हाथ, कहा-संबंधों का इस्तेमाल कर प्रोजैक्ट की फंडिंग रुकवाई

Edited By Punjab Kesari, Updated: 09 Jul, 2017 01:08 AM

industries minister said  use of relations to stop the project funding

उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने स्वां तटीकरण को लेकर दिए गए बयान के लिए सांसद अनुराग ठाकुर को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि....

हरोली/ऊना: उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने स्वां तटीकरण को लेकर दिए गए बयान के लिए सांसद अनुराग ठाकुर को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्होंने केंद्र सरकार में अपने संबंधों का इस्तेमाल करके राजनीतिक कारणों से इस महत्वाकांक्षी प्रोजैक्ट की फंडिंग को रुकवाया है और अब इस प्रोजैक्ट के अधर में लटकने का ठीकरा वह प्रदेश सरकार के सिर फोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि अनुराग सांसद धर्म निभाने की बजाय चल रहे प्रोजैक्टों को रुकवाने की राजनीति करते हैं। वह इस हकीकत पर पर्दा नहीं डाल सकते कि पूर्व यू.पी.ए. सरकार के समय मुख्यमंत्री के प्रयासों से ऊना जिला में स्वां की सभी सहायक खड्डों के तटीकरण के लिए 922 करोड़ रुपए का यह प्रोजैक्ट मंजूर हुआ था।

केंद्र ने प्रोजैक्ट को दिए 189 करोड़ 35 लाख
उन्होंने कहा कि इस प्रोजैक्ट पर 670 करोड़ रुपए भारत सरकार ने और 252 करोड़ रुपए हिमाचल सरकार ने खर्च करने थे। इस प्रोजैक्ट पर 413 करोड़ 20 लाख रुपए खर्च हो चुके हैं। केंद्र द्वारा अभी तक 189 करोड़ 35 लाख की राशि इस प्रोजैक्ट के लिए जारी की गई है जबकि हिमाचल प्रदेश सरकार अपने हिस्से से 100 करोड़ रुपए से ज्यादा राशि इस पर खर्च कर चुकी है। देश के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी मंजूर हुए प्रोजैक्ट को रुकवाया गया हो। 

देश में क्रिकेट माफिया सक्रिय 
उन्होंने कहा कि सांसद आज माफिया की बात कर रहे हैं लेकिन देश में एक ही माफिया सक्रिय है और वह क्रिकेट माफिया है। सांसद अनुराग ठाकुर को सुप्रीम कोर्ट द्वारा लगाई गई फटकार से नसीहत लेनी चाहिए और सुप्रीम कोर्ट जाकर बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए। उद्योग मंत्री ने कहा कि रथयात्रा में जो चेहरे चल रहे थे, उन्हें हरोली की जनता बखूबी जानती है।

3 महीने में सामने आ जाएगी हैसियत 
उन्होंने कहा कि इनके प्रमाण पत्र की उन्हें जरूरत नहीं है और 3 महीने में हैसियत सामने आ जाएगी। उन्होंने कहा तीन बार के सांसद का भले ही विकास से कोई सरोकार न हो लेकिन उन्हें विकास की सराहना करना सीखना चाहिए और भाषा पर संयम रखना आना चाहिए। उन्होंने कहा हरोली में खाली रथ लेकर जब भाजपा नेता यहां की सड़कों पर दौड़ रहे थे, तब उन्हें जगह-जगह विकास की क्रांति देखने को मिली। 

सड़क पर दिखी हरोली भाजपा नेतृत्व की लड़ाई
उन्होंने कहा हरोली की जनता विकास पसंद है और इस हलके में विकास का सिक्का चलता है। हरोली की जनता ने भाजपा की रथयात्रा से पूरी तरह दूरी बनाए रखी और इस रथयात्रा के दौरान हरोली भाजपा के बीच चल रही नेतृत्व की लड़ाई भी सड़कों पर दिखी। उन्होंने कहा कि रथयात्रा की नाकामी पर भाजपा नेता गुस्सा खा गए हैं और गुस्से में यहां के लोगों को कोस रहे हैं जो उन्हें शोभा नहीं देता। 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!