करोड़ों के रिकवरी मामले में आयकर विभाग की कार्रवाई, नामी उद्योग किया अटैच

Edited By Punjab Kesari, Updated: 16 Feb, 2018 11:14 PM

income tax department action in the recovery case of crores

औद्योगिक नगरी बद्दी में शुक्रवार को आयकर विभाग शिमला की टीम ने लगभग 82 करोड़ रुपए की आयकर रिकवरी के मामले में एक नामी उद्योग में दबिश देकर उद्योग को अटैच कर दिया है।

बद्दी: औद्योगिक नगरी बद्दी में शुक्रवार को आयकर विभाग शिमला की टीम ने लगभग 82 करोड़ रुपए की आयकर रिकवरी के मामले में एक नामी उद्योग में दबिश देकर उद्योग को अटैच कर दिया है। आयकर विभाग शिमला के आयकर रिकवरी अधिकारी तरुण अत्री के नेतृत्व मेें गठित टीम में निरीक्षक नरेन्द्र मीणा व पवन लाठर ने दोपहर बाद भुड्ड-वर्धमान रोड पर स्थित अनितास एक्सपोर्ट प्रा. लिमिटेड में दबिश दी और उद्योग को अटैच कर अपने कब्जे में ले लिया।

आयकर विभाग मुंबई के आदेश पर हुई कार्रवाई
मिली जानकारी के अनुसार भुड्ड में स्थित उद्योग अनितास एक्सपोर्ट प्रा. लिमिटेड जिसका मुख्यालय मुंबई में स्थित है, उसनेे बीते लंबे समय से लगभग 82 करोड़ रुपए की अपनी आयकर रिकवरी मुंबई में जमा नहीं करवाई है। आयकर विभाग ने कई बार उक्त उद्योग को पत्राचार कर आयकर रिकवरी जमा करवाने के निर्देश दिए थे लेकिन विभाग को उक्त उद्योग की तरफ से कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला, जिसके बाद आयकर विभाग मुंबई ने आयकर विभाग के शिमला कार्यालय को उक्त कंपनी के बद्दी स्थित उद्योग पर कार्रवाई करने के आदेश दिए थे। इसी के चलते शुक्रवार को आयकर विभाग की टीम ने बद्दी के भुड्ड में स्थित लगभग 7100 वर्ग मीटर में बने उक्त उद्योग को अपने कब्जे में लिया है। विभाग की सख्त कार्रवाई के बाद क्षेत्र में टैक्स चोरी करने वालों में भी हड़कंप मच गया है।

क्या कहते हैं आयकर रिकवरी अधिकारी
आयकर रिकवरी अधिकारी तरुण अत्री का कहना है कि उक्त उद्योग का मुख्यालय मुंबई में स्थित है तथा उक्त उद्योग से विभाग ने 82 करोड़ रुपए की रिकवरी करनी है। उद्योग द्वारा रिकवरी जमा न करवाने पर विभाग ने कार्रवाई अमल में लाते हुए उक्त उद्योग को अटैच कर लिया है, जिसकी रिपोर्ट आलाधिकारियों को दे दी गई है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!