पति-पत्नी में विवाद, सुसाइड नोट लिखकर फंदे पर झूल गया पति

Edited By Punjab Kesari, Updated: 17 Mar, 2018 12:39 AM

husband hang on the noose during writing suicide note

ककीरा के गांव कमलाड़ी में एक व्यक्ति ने फंदा लगाकर जान दे दी। डी.एस.पी. डल्हौजी शाहिल अरोड़ा के अनुसार पुलिस को चलामा पंचायत प्रधान ने सूचित किया कि उसकी पंचायत के गांव भीकर में एक व्यक्ति ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है।

चम्बा: ककीरा के गांव कमलाड़ी में एक व्यक्ति ने फंदा लगाकर जान दे दी। डी.एस.पी. डल्हौजी शाहिल अरोड़ा के अनुसार पुलिस को चलामा पंचायत प्रधान ने सूचित किया कि उसकी पंचायत के गांव भीकर में एक व्यक्ति ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। सूचना मिलने पर पुलिस टीम ने मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। पंचायत प्रधान से जब पुलिस ने पूछताछ की तो उसने बताया कि मृतक बल बहादुर पुत्र वीर बहादुर निवासी गांव कमलाड़ी को पंखे से लटका हुआ सबसे पहले उसकी पत्नी ने देखा जिस पर उसने शोर मचाया। शोर सुनकर आस-पड़ोस से लोग वहां आ गए। इसके बाद पंचायत प्रधान को सूचित किया गया, जिन्होंने पुलिस को सूचना दी। 

कमरे से बरामद हुआ सुसाइड नोट
सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर दरवाजे को तोड़ कर कमरे में प्रवेश किया तथा पंखे से लटके शव को नीचे उतारा तथा कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम करवाने की प्रक्रिया को अंजाम दिया। पुलिस को कमरे में रखा एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है जिसमें आत्महत्या करने का कारणों का खुलासा किया गया है। सुसाइड नोट के आधार पर यह कहा जा सकता है कि उक्त व्यक्ति का अपनी पत्नी के साथ किसी बात को लेकर विवाद चला हुआ था। पुलिस नप्रथम दृष्टि के आधार पर मामले को भारतीय दंड संहिता की धारा 306 व 34 के तहत दर्ज कर मृतक के परिजनों से पूछताछ शुरू कर दी है। 

मृतक के भाई ने भाभी के खिलाफ दर्ज करवाया मामला
उधर, मृतक के भाई शंकर पुत्र वीर बहादुर ने चुवाड़ी थाने में अपनी भाभी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। उसने पुलिस को बताया है कि शुक्रवार को उसके जीजा ने उसे फोन पर सूचित किया कि बल बहादुर ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। जब वह मौके पर पहुंचा तो देखा कि भाई का शव पंखे से लटका था। मृतक के भाई ने पुलिस को यह भी बयान दिया है कि मृतक की पहली पत्नी के देहांत के उपरांत उसने दूसरी शादी की थी और अक्सर इन दोनों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा होता रहता था। उसने अंदेशा जताया है कि यही वे कारण रहे, जिसके चलते उसके भाई को आत्महत्या करने के लिए मजबूर होना पड़ा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!