HPU के बाथरूम में 37 सालों से रखे जा रहे PG कोर्सेज के रिकॉर्ड

  • HPU के बाथरूम में 37 सालों से रखे जा रहे PG कोर्सेज के रिकॉर्ड
You Are HereHimachal Pradesh
Friday, January 12, 2018-12:29 PM

शिमला: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के पास ए ग्रेड होने के बावजूद इक्डोल में हजारों छात्रों के 1980 से लेकर अब तक के सारे रिकॉर्ड बाथरूम में रखे जा रहे हैं। इनके पास 
पी.जी. कोर्सेज के रिकॉर्ड रखने के लिए स्टोर रूम की व्यवस्था नहीं है। पिछले 37 सालों से रिकॉर्ड बाथरूम में रखा जा रहा है। विश्वविद्यालय की ए.बी.वी.पी. इकाई ने वीरवार को यह मुद्दा इक्डोल के निदेशक के समक्ष उठाया। ए.बी.वी.पी. के विश्वविद्यालय इकाई अध्यक्ष विश्वबंधु शर्मा ने बताया कि इतिहास, अर्थशास्त्र, अंग्रेजी, राजनीतिक शास्त्र, हिन्दी व सोशोलॉजी आदि सभी विषयों के छात्रों का भविष्य दांव पर लगा है। 


उन्होंने आरोप लगाया कि एक तरफ प्रदेश सरकार व विश्वविद्यालय प्रशासन अच्छी शिक्षा तथा सुदृढ़ शिक्षा की बात करते हैं तो दूसरी तरफ छात्रों का रिकॉर्ड तक व्यवस्थित नहीं रखा है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद विश्वविद्यालय इकाई ने इक्डोल के निदेशक प्रदीप कुमार वैद्य को पी.जी. कोर्सेज के 1980 से लेकर अब तक के रिकॉर्ड को व्यवस्थित रखने के लिए अपना स्टोर बनवाने की मांग की। इस संबंध में परिषद ने निदेशक को ज्ञापन भी सौंपा। विश्वबंधु शर्मा ने कहा कि विद्यार्थी परिषद छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हरगिज बर्दाश्त नहीं करेगी। 


जल्द बनाया जाएगा स्टोर
इस मौके पर इक्डोल के निदेशक ने छात्रों को आश्वासन दिया कि जल्द ही स्टोर बना कर सारा रिकॉर्ड व्यवस्थित कर दिया जाएगा। ए.बी.वी.पी. का कहना है कि अगर इसके बाद भी प्रशासन ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की तो इसका विरोध किया जाएगा।    


अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन