Watch Video: HPU के पूर्व कुलपति एडीएन वाजपेयी पर कसा शिकंजा, इन मामलों पर जांच शुरू

You Are HereHimachal Pradesh
Wednesday, December 6, 2017-3:30 PM

शिमला: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति एडीएन वाजपेयी पर सरकार ने शिंकजा कस दिया है। बता दें कि उनपर कई मामलों के आरोप लगे हुए हैं।  विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसरों की भर्ती में अनियमितताएं बरतने, पैसों के लेनदेन और नौकरी देने के नाम पर एक महिला का उत्पीड़न करने का भी आरोप लगा है। जिसके चलते केंद्रीय विजिलेंस कमीशन नई दिल्ली के आदेशों पर सरकार ने जांच बैठाई है। क्योंकि उनको किसी व्यक्ति ने भर्तियों में चहेतों को लाभ देने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं महिला के उत्पीड़न की शिकायत भी उनसे ही की गई है। इसके बाद कमीशन ने जांच बैठाने का फैसला लिया। 


नरेश ठाकुर को सौंपी इस जांच का जिम्मेदारी
जानकारी के मुताबिक इस जांच का जिम्मेदारी संयुक्त सचिव उच्च शिक्षा नरेश ठाकुर को सौंपी गई है। वहीं पूर्व कुलपति पर आरोप है कि उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान विश्वविद्यालय में की गई असिस्टेंट प्रोफेसरों की भर्ती में तय नियमों को दरकिनार कर यह काम किया। इतना ही नहीं भर्तियां करने में पैसों का लेनदेन भी हुआ।


पहले भी उठ चुका है महिला उत्पीड़न का मामला
सूत्रों के मुताबिक एडीएन वाजपेयी जब हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के कुलपति थे, उस समय एक महिला का बेनामी पत्र जारी हुआ था। महिला ने उनपर नौकरी देने के नाम पर घर बुलाकर उत्पीड़न का आरोप लगाया था। लेकिन कुलपति ने इस आरोप को मानने से इंकार कर दिया था। अब फिर से इस मामले ने तूल पकड़ना शुरू कर दिया  है। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!