HPU : 45 दिन बाद भी नहीं निकला रिजल्ट, SFI ने दी यह चेतावनी

  • HPU : 45 दिन बाद भी नहीं निकला रिजल्ट, SFI ने दी यह चेतावनी
You Are HereHimachal Pradesh
Tuesday, November 14, 2017-7:32 PM

शिमला: पी.जी. कोर्स की परीक्षा का परिणाम समय पर घोषित न करने पर एस.एफ.आई. ने विश्वविद्यालय प्रशासन को घेरा है। एस.एफ.आई. का आरोप है कि विश्वविद्यालय प्रशासन किसी भी परीक्षा का परिणाम समय पर नहीं निकालता है। इस समय वि.वि. में पीएच.डी. की प्रवेश परीक्षा व पी.जी. कोर्स की परीक्षाएं जो जून माह में हुई थीं, उनका परिणाम अभी तक नहीं निकाला गया है। वर्ष 2014 में फीस वृद्धि करते समय प्रशासन ने सभी परीक्षाओं के परिणाम 45 दिन में निकालने का दावा किया था लेकि न आज वि.वि. के अनेक विभागों के पिछले 6 महीनों के परिणाम आने बाकी हैं, ऐसे वि.वि. के दावे फेल होते दिखाई दे रहे हैं।

परीक्षा नियंत्रक से मिला प्रतिनिधिमंडल 
इसी मांग को लेकर मंगलवार को एस.एफ.आई. का एक प्रतिनिधिमंडल परीक्षा नियंत्रक डा. जे.एस. नेगी से मिला और उन्हें इस संबंध में ज्ञापन सौंपा। एस.एफ.आई. के पदाधिकारियों ने परीक्षा नियंत्रक से इन परीक्षाओं के परिणाम जल्द घोषित करने की मांग की। एस.एफ.आई. के पदाधिकारियों का कहना है कि 29 नवम्बर से पी.जी. की परीक्षाएं शुरू  हो रही हैं लेकिन इस दौरान कई विभागों के परीक्षा परिणाम घोषित नहीं हुए हैं। ऐसे में जो छात्र फेल हो जाते हैं तो वे परीक्षा फार्म कब भरेंगे और वि.वि. प्रशासन कब उन्हें परीक्षा अनुक्र मांक मुहैया करवाएगा। 

...तो छात्रों को लामबंद कर होगा आंदोनल 
एस.एफ.आई. का कहना है कि इस समय रसायन विज्ञान, बी.एड. पर्यावरण विभाग, एम.सी.ए., पी.जी.डी.सी.ए. व अन्य परीक्षाओं के परिणाम अभी तक घोषित नहीं हुए हैं। एस.एफ.आई. के उपाध्यक्ष अदिति झोहटा व सचिव अनिल नेगी का कहना है यदि आने वाले 5 दिनों में वि.वि. प्रशासन ने इन सभी परीक्षाओं के परिणाम घोषित नहीं किए तो एस.एफ.आई. छात्रों को लामबंद करके प्रशासन के खिलाफ उग्र आंदोनल करेगी। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!