Subscribe Now!

HPSSC ने लाखों बेरोजगार फार्मासिस्ट डिप्लोमाधारकों को दिया सुनहरी मौका

  • HPSSC ने लाखों बेरोजगार फार्मासिस्ट डिप्लोमाधारकों को दिया सुनहरी मौका
You Are HereHimachal Pradesh
Wednesday, January 24, 2018-1:48 PM

हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर द्वारा वर्ष 2001 से पहले पासआऊट प्रदेश के लाखों बेरोजगार फार्मेसी डिप्लोमाधारकों को सुनहरी मौका प्रदान किया है। आयोग ने सितंबर, 2017 में स्वास्थ्य विभाग में फार्मासिस्ट के 142 पदों के लिए निकाली भर्ती में संशोधन करते हुए वर्ष 2001 से पहले 10वीं कक्षा के बाद फार्मेसी का डिप्लोमा करने वाले बेरोजगारों को भी इस भर्ती के लिए योग्य करार देते हुए अब आवेदन मंगवाए हैं। पहले इन पदों के लिए अनिवार्य शैक्षणिक योगयता जमा दो के बाद फार्मेसी का डिप्लोमा सुनिश्वित की थी। 


जानकारी के अनुसार आयोग द्वारा सितम्बर माह विभिन्न पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे जिनमें से 586 पोस्ट कोड के तहत फार्मासिस्ट पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे जिसके लिए पात्रता जमा 2 व फार्मेसी की डिग्री या डिपलोमा निर्धारित किया गया था परंतु 1 महीना पहले चयन आयोग को स्वास्थ्य विभाग से निर्देश जारी हुए तथा आर.एंड पी. नियमों में फेरबदल किया गया है जिसके तहत वर्ष 2001 से पहले फार्मेसी करने वाले भी संबंधित पोस्ट के लिए आवेदन कर सकते हैं। बताते चलें कि वर्ष 2001 से पहले फार्मेसी करने वाले फार्मासिस्ट पोस्ट के लिए आवेदन करने की पात्रता जमा 2 न होने के  कारण आवेदन नहीं कर रहे थे लेकिन अब विभाग के फैसले के बाद प्रदेश के लाखों बेरोजगार फार्मेसी डिप्लोमाधारक इससे लाभान्वित होंगे।


अब 5 फरवरी तक कर सकते हैं आवेदन
आयोग द्वारा उन अभ्यर्थियों के लिए जनवरी 22 से 5 फरवरी तक आवेदन करने का मौका प्रदान किया है। इस समय में केवल वही अभ्यर्थी आवेदन कर सकते है जिन्होंने वर्ष 2001 से पहले फार्मेसी की है। जिन्होंने पहले इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, उन्हें दोबारा आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है। इस दिए गए समय में केवल वर्ष 2001 से पहले फार्मेसी करने वाले ही आवेदन कर सकते हैं। 


अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन