Watch Video : स्कीइंग में देश को मेडल दिलाने वाली आंचल को हिमाचल सरकार देगी 5 लाख का इनाम

You Are HereHimachal Pradesh
Thursday, January 11, 2018-10:22 PM

मनाली: हिमाचल की बेटी आंचल ठाकुर को विश्व स्कीइंग स्पर्धा में देश के लिए पहला पदक जीतने पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पुरस्कार के तौर पर 5 लाख रुपए देने की घोषणा की है। उल्लेखनीय है कि मनाली की आंचल तीसरा स्थान प्राप्त कर स्कीइंग में फिस इवैंट में पदक जीतने वाली भारत की पहली स्कीयर भी बन गई है। आज तक किसी भी इंडियन खिलाड़ी ने यह मुकाम हासिल नहीं किया है।
PunjabKesari

उन्होंने तीसरे स्थान पर रहकर न केवल भारत को पदक दिलाया है बल्कि 9 फरवरी, 2018 से दक्षिण कोरिया में आयोजित होने जा रहे शीतकालीन ओलिम्पिक के लिए भी क्वालीफाई होने की संभावना बढ़ गई है। भारत की खिलाड़ी आंचल ठाकुर ने मंगलवार को इतिहास रचा। उसने इंटरनेशनल स्तर की स्कीइंग चैंपियनशिप में ब्रोन्ज़ मेडल अपने नाम किया। इंटरनेशनल स्कीइंग कॉम्पिटिशन में पदक जीतने वाली वह भारत की पहली खिलाड़ी बन गईं, जिन्होंने एल्पाइन एज्डेर 3200 कप में ब्रॉन्ज अपने नाम किया। 
PunjabKesari

पीएम मोदी ने भी दी आंचल ठाकुर को बधाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय स्कीइंग एथलीट आंचल ठाकुर को देश के लिए पहला पदक जीतने पर बधाई दी। आंचल को ट्विटर के जरिए दिए एक बधाई संदेश में उन्होंने कहा कि पूरा देश तुर्की में आयोजित एफआईएस अंतर्राष्ट्रीय स्कीइंग प्रतियोगिता में आपकी ऐतिहासिक उपलब्धि से बहुत खुश हैं। भविष्य के लिए आपको ढेर सारी शुभकामनाएं।
PunjabKesari

यूथ ओलिम्पिक में जौहर दिखा चुकी हैं आंचल
आंचल सहित हिमांशु ठाकुर और एलविन ठाकुर मनाली के 3 युवा खिलाड़ी दिसम्बर महीने से ऑस्ट्रिया की ढलानों में बर्फ के ऊपर स्कींइग के गुर सीख रहे थे। दक्षिण कोरिया के पियोगचंग की बर्फ से लदी ढलानों में सफलता प्राप्त करने को लेकर तीनों युवा खिलाड़ी कड़े प्रशिक्षण से गुजरे हैं। ऑस्ट्रिया में प्रशिक्षण प्राप्त करने के पश्चात तीनों खिलाड़ियों ने तुर्की के रेसिंग स्कूल से भी प्रशिक्षण प्राप्त किया। हिमांशु ठाकुर इससे पहले रूस में आयोजित शरद ओलिम्पिक खेलों में भारत का नेतृत्व कर चुके हैं। एलविन कंवर वर्ष 2017 में स्वीडन में आयोजित हुई शरद खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। आंचल यूथ ओलिम्पिक में अपनी प्रतिभा के जौहर दिखा चुकी हैं।

 


अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन