हिमाचल विधानसभा चुनाव: हाईटैक रथ से रण में उतरी BJP, विरोधियों को ऐसे करेगी चित

  • हिमाचल विधानसभा चुनाव: हाईटैक रथ से रण में उतरी BJP, विरोधियों को ऐसे करेगी चित
You Are HereHimachal Pradesh
Saturday, August 12, 2017-3:12 PM

ऊना (अमित शर्मा): हिमाचल प्रदेश में 60 प्लस के नारे को सफल बनाने के लिए भाजपा ने पूरी तरह से कमर कस ली है। इसके लिए पार्टी ने प्रदेश के सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों में मिन्नी परिवर्तन रथों के जरिए केंद्र सरकार की नीतियों और कांग्रेस की नाकामियों को जनता के बीच ले जाने का आगाज कर दिया है। शुक्रवार को ऊना के बरनोह में सांसद अनुराग ठाकुर और भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने इनमें से हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के लिए 17 रथ झंडी देकर रवाना किए, जो अगले 3 महीने तक लगातार रोज़ाना हर विधानसभा के पोलिंग बूथों में घूम-घूम कर आधुनिक तरीके से पार्टी का प्रचार प्रसार करेंगे। साथ ही प्रदेश में बीजेपी ने चुनावी रणभेरी का शंखनाद कर दिया है। 
PunjabKesari

हर विधानसभा में 6 स्थानों पर रुकेंगे यह रथ

पार्टी अब हाईटैक तरीके से कांग्रेस का मुकाबला करेगी। इस आधुनिक रथ में एक 55 इंच की एलईडी स्क्रीन लगी होगी, जिस पर मोदी सरकार की जनहित योजनाओं को दिखाया जाएगा और जनता के बीच पार्टी की छवि को बेहतर ढंग से प्रस्तुत किए जाने का प्रयास किया जाएगा। रथ के सामने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कटआउट लगा होगा। पार्टी रणनीति के अनुसार यह रथ रोज़ाना हर विधानसभा में 6 स्थानों पर रुकेंगे, जहां पार्टी नेता पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कटआउट के साथ सेल्फी लेंगे। करीब 15 मिनट इसे देने के बाद अगले 15 मिनट स्क्रीन पर मोदी सरकार की नीतियों को जनता के बीच रखा जाएगा और फिर 15 मिनट स्थानीय नेता अपने संबोधन करेंगे। 


सभी विधानसभा हलकों में मिन्नी रथ चलाने की योजना
यह रथ एक विशेष चिप से जुड़ा होगा, जिसे जिला मुख्यालय, शिमला के राज्य कार्यालय और केंद्र के पार्टी कार्यालय से संचालित किया जा सकेगा। सुबह 9 बजे यह रथ अपना सफर प्रारंभ करेगा और रात 9 बजे थम जाएगा, यही नहीं इस रथ के पल-पल की ख़बर पार्टी के तीनों केंद्रों तक पहुंचती रहेगी। इस रथ पर चालक और एक ऑपरेटर और पार्टी के 3 कार्यकर्ता सहित कुल 5 लोग मौजूद होंगे, जो सीधे जिला, राज्य और केंद्र से जुड़े होंगे और जहां भी रथ रुकेगा वहां की सीधी तस्वीरें पार्टी प्रभारियों को भेजेंगे। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती ने बताया कि परिवर्तन रथ की शानदार सफलता के बाद पार्टी ने प्रदेश के सभी विधानसभा हलकों में मिन्नी रथ चलाने की योजना बनाई थी। 


वीरभद्र सिंह को नहीं छोड़ने देंगे प्रदेश
सत्ती ने कहा कि केंद्र की कल्याणकारी योजनाओं के साथ साथ यह रथ प्रदेश सरकार के कारनामों को भी जनता के बीच लेकर जाएंगे। वहीं अनुराग ने सीएम वीरभद्र सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि वीरभद्र सिंह बोखलाहट में अनाप शनाप बयानबाजी करते है। अनुराग ने कहा कि वीरभद्र सिंह को हम प्रदेश नहीं छोड़ने देंगे बल्कि सीएम को प्रदेश में ही रहकर अपने किए का जबाब देना होगा। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !