यहां प्रशासन कर रहा बड़े हादसे का इंतजार, जानिए कैसे

Edited By Punjab Kesari, Updated: 04 Jul, 2017 01:51 AM

here administration waiting for big accident  know how

बरसात एक ओर जहां लोगों में नई उमंग और नवसंचार लेकर आती है, वहीं कुछ लोगों पर आफत बनकर भी बरसती है।

नाहन: बरसात एक ओर जहां लोगों में नई उमंग और नवसंचार लेकर आती है, वहीं कुछ लोगों पर आफत बनकर भी बरसती है। ऐसे लोगों के लिए बरसात के मौसम का एक-एक दिन बड़ी मुश्किल से निकलता है और भगवान से बस यही दुआ निकलती है कि यह बरसात भी जैसे कैसे निकल जाए। ऐसा ही मामला जिला मुख्यालय के रामकुंडी मोहल्ला में सामने आ रहा है। यहां कुछ गरीब परिवारों के घरों के साथ बड़े पत्थर पिछले कई सालों से खिसक रहे हैं और बरसात के दौरान ये पत्थर टूटकर परिवार के घर के ऊपर व रास्ते में आ जाते हैं।

हर पल खतरे के साये में जीने को मजबूर
इसके चलते उक्त परिवार हर पल खतरे के साये में जीने को मजबूर हैं। तंगहाली के चलते परिवारों द्वारा इसका कोई समाधान नहीं करवाया जा सकता, जिसके चलते पिछले कई सालों से वे मजबूरन नगर परिषद एवं जिला प्रशासन को पत्र लिखकर गुहार लगाते रहे हैं। हैरानी की बात है कि अभी तक न प्रशासन और न ही नगर परिषद द्वारा उक्त मामले में कोई स्थायी समाधान किया गया है, ऐसे में मानो प्रशासन किसी बड़े हादसे के इंतजार में है। 

क्या कहते हैं स्थानीय निवासी 
स्थानीय लोगों का कहना है कि पिछले कई सालों से बरसात के दौरान उनके मकानों के साथ लगती पहाड़ी से पत्थर खिसक रहे हैं। बरसात के दौरान तो कुछ पत्थर टूटकर मकानों व रास्तों पर भी आ जाते हैं, ऐसे में बड़ा खतरा बना हुआ है। पत्थर की चपेट में बच्चे व अन्य आ सकते हैं, जिसके चलते कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। उन्होंने बताया कि उक्त मामले को कई बार प्रशासन के समक्ष उठाया गया है और गुहार लगाई गई है कि पत्थरों की कटाई करवाई जाए ताकि कोई हादसा न हो लेकिन अभी तक समस्या का कोई समाधान नहीं निकला है। उन्होंने कहा कि वोट के लिए तो नेता उनके यहां आते हैं लेकिन चुनाव के बाद कोई समस्या सुनने नहीं आता।

वर्ष 2013 में डाईट में शिफ्ट किए थे  2 परिवार
वर्ष 2013 में बरसात के दौरान उपमंडल दंडाधिकारी द्वारा पत्थरों से होने वाले खतरे को देखते हुए 2 परिवारों को डाईट संस्थान नाहन के 2 कमरों में शिफ्ट किया था ताकि कोई बड़ा हादसा न हो लेकिन उसके बाद से अभी तक मामले के स्थायी समाधान की ओर ध्यान नहीं दिया गया। स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां मकानों के साथ एक बड़ा पेड़ भी है और बिजली का खंभा भी, यदि बरसात के दौरान पत्थर खिसकते हैं तो पेड़ भी गिर सकता है। इसके चलते बिजली का खंभा भी गिरेगा और बड़ा हादसा हो सकता है। 

क्या कहते है नगर परिषद के अधिकारी
नगर परिषद नाहन के कार्यकारी अधिकारी एस.एस. नेगी ने बताया कि शहर के रामकुंडी में बरसात के दौरान पत्थरों से भवनों को खतरे होने की जानकारी मिली है। इस बारे उचित कार्रवाई की जा रही है ताकि कोई हादसा न हो।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!