जिम ट्रेनर हत्याकांड में बड़ा खुलासा, दिल्ली में थी प्लानिंग, रास्ते में लक्की बन गया निशाना

  • जिम ट्रेनर हत्याकांड में बड़ा खुलासा, दिल्ली में थी प्लानिंग, रास्ते में लक्की बन गया निशाना
You Are HereHimachal Pradesh
Thursday, September 14, 2017-1:30 AM

सोलन: लक्की हत्याकांड में मुख्य आरोपी ने पुलिस पूछताछ में खुलासा किया है कि उनका लक्की की हत्या का कोई इरादा नहीं था। वे घटना वाले दिन दिल्ली के डेयरी में सागर की हत्या करने की प्लानिंग बनाकर यहां से दिल्ली जा रहे थे लेकिन रास्ते में लक्की उनसे उलझ गया। माफी मांगने पर भी जब उसने हाथापाई शुरू की तो गुस्से व शराब के नशे में इसने उस पर 3 राऊंड फायर किए। रिमांड पर चल रहे लक्की हत्याकांड में मुख्य आरोपी हिम्मत उर्फ  चीकू ने यह सारा खुलासा पुलिस के समक्ष पूछताछ में किया है। 

छुपने के लिए आते थे सोलन 
पुलिस को दिए गए बयान में चीकू ने पुलिस को यह भी बताया कि वे सोलन में किसी भी घटना को अंजाम नहीं देना चाहते थे क्योंकि दिल्ली व हरियाणा सहित अन्य क्षेत्रों में आपराधिक वारदातों को अंजाम देकर वे छुपने के लिए सोलन आते थे। यहां पर रहने के दौरान वे मोबाइल का इस्तेमाल भी नहीं करते थे। हत्या के बाद तीनों आरोपियों में 2 एक साथ व एक अलग बस के जरिए यहां से फरार हुए।

चायल की महिला से थी पहचान 
चीकू ने पुलिस पूछताछ में यह भी खुलासा किया है कि वह सोलन में आता था लेकिन किसी से ज्यादा नहीं मिलता था। उसकी चायल क्षेत्र में महिला मित्र थी और हत्या वाले दिन वह घूमने-फिरने के मकसद से अपने दोस्तों के साथ चायल के डुबलू क्षेत्र में गया था।

लोग हों जागरूक तो न हों ऐसे हादसे
लक्की हत्याकांड में मुख्य आरोपी चीकू द्वारा सोलन को शरण स्थली के तौर पर इस्तेमाल करने की बात पुलिस के समक्ष कबूलने से यह बात और पुख्ता हो गई है कि सोलन के लोग जागरूक नहीं हंै। लोगों को किराए पर अपने कमरे देने से पहले दूसरे राज्यों से आए युवाओं से कम से कम कोई न कोई पहचान पत्र लेकर उसका पंजीकरण पुलिस में करवाना चाहिए। पूछताछ में चीकू ने पुलिस को बताया है कि वह सोलन में करीब 4 स्थानों पर कमरे बदल कर रह रहा था।

तीसरा आरोपी ऐसे हुआ गिरफ्तार
लक्की हत्या मामले का तीसरा आरोपी नवीन धयिया निवासी सोनीपत दिल्ली पुलिस को करीब 6 मामलों में वांछित है। नवीन धयिया पर दिल्ली डेयरी में डकैती का मामला दर्ज है। जबकि केएनके मार्ग दिल्ली में हत्या के प्रयास का मामला दर्ज है जबकि डेयरी दिल्ली में भी हत्या के प्रयास का मामला दर्ज है। दिल्ली के प्रशांत विहार थाने में लूट, शामली बाग थाने में अपहरण व लूट का मामला भी दर्ज है। उसे दिल्ली की रोहिणी पुलिस ने एक देसी कट्टे, 2 जिंदा कारतूस व एक चोरी की मोटर साइकिल के साथ गिरफ्तार किया है। 

रोहिणी पुलिस ने गिरफ्तार किया आरोपी 
दरअसल दिल्ली की रोहिणी पुलिस को सूचना मिली कि टिल्लू गैंग का नवीन धयिया वाया सिरासपुर फातेक रोहिणी की ओर हथियारों के साथ आ रहा है। इस सूचना पर रोहिणी पुलिस ने ए.सी.पी. आप्रेशन रूप लाल के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया। इसमें इंस्पैक्टर सुखराम पाल, एस.आई. बलजीत सिंह, ए.एस.आई. राजेश कुमार, हैड कांस्टेबल अरुण कुमार, प्रदीप, शमशेर व कांस्टेबल संदीप को शामिल किया गया। इस टीम ने नाके के दौरान नवीन को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की। नवीन को लेकर लगातार जानकारियां जुटाकर सोलन पुलिस भी दिल्ली पुलिस को इनपुट दे रही थी।

सोलन लाया जा रहा तीसरा आरोपी
एस.पी. मोहित चावला ने बताया कि लक्की हत्याकांड के तीनों आरोपियों को पुलिस पकडऩे में कामयाब हुई है। नवीन को भी सोलन लाया जा रहा है। अभी तक की पूछताछ में यह बात सामने आई है कि आरोपी कार में सवार थे और स्पीड ब्रेकर पर जोर से ब्रेक मारने पर लक्की ने अपना मोटरसाइकिल कार के आगे लगाकर आरोपियों से मारपीट की, जिससे गुुस्से में आकर चीकू ने उस पर 3 गोलियां दाग दीं। पूछताछ में मुख्य आरोपी चीकू ने बताया कि वह हत्या की रात सोलन से दिल्ली सागर नाम के युवक की हत्या करने के लिए जा रहे थे।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!