हिमाचल के ‘इस’ युवा खिलाड़ी को High Post देगी सरकार

Edited By Updated: 24 Feb, 2017 12:40 AM

government will give high post to hp s this young player

कबड्डी वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के नंबर वन रेडर के तौर पर अपना जौहर दिखा चुके हिमाचल के युवा खिलाड़ी अजय ठाकुर को सरकारी नौकरी देने की कवायद तेज हो गई है।

शिमला: कबड्डी वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के नंबर वन रेडर के तौर पर अपना जौहर दिखा चुके हिमाचल के युवा खिलाड़ी अजय ठाकुर को सरकारी नौकरी देने की कवायद तेज हो गई है। इसी कड़ी में सरकार ने अजय ठाकुर से संबंधित फाइल को आगे बढ़ाते हुए उनके सभी रिकार्ड एकत्रित करने के निर्देश दिए हैं। विभागीय स्तर पर पूरी पड़ताल करने के बाद यह मामला मंत्रिमंडल की बैठक में ले जाया जाएगा। कैबिनेट की स्वीकृति के बाद ही सरकार अजय ठाकुर को उपयुक्त पद पर नौकरी देने की पेशकश करेगी। 

पुलिस विभाग में नौकरी प्रदान कर सकती है सरकार
अजय ठाकुर को पुलिस विभाग में नौकरी प्रदान की जा सकती है। पुलिस विभाग में सरकार उन्हें डी.एस.पी. रैंक प्रदान करने की पेशकश करेगी। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह भी पहले ही अजय ठाकुर को उच्च पद देने की बात कह चुके हैं। माना जा रहा है कि आगामी माह में उन्हें नौकरी की पेशकश सरकार द्वारा कर दी जाएगी। अजय ठाकुर हिमाचल प्रदेश के दबोटा नालागढ़ से संबंध रखते हैं। इससे पूर्व वह एशियन गेम-2014 में भी भारत के लिए गोल्ड मैडल जीत चुके हैं। अजय ठाकुर वर्ष 2007 और 2013 में एशियन इंडोर एंड मार्शल आटर््स गेम के तहत कबड्डी में गोल्ड मैडल भी जीत चुके हैं। कबड्डी विश्व कप में उन्हें मैन ऑफ द टूर्नामैंट से नवाजा गया था। 

परशुराम अवार्ड से भी हो सकते हैं सम्मानित
कबड्डी विश्व कप में देश व हिमाचल प्रदेश का नाम रोशन करने वाले अजय ठाकुर को राज्य परशुराम अवार्ड से भी सम्मानित करने की बात कही जा रही थी लेकिन अभी तक सरकार ने इस बारे अंतिम निर्णय नहीं लिया है। अजय ठाकुर को भी उक्त अवार्ड न मिलने का मलाल है। कबड्डी वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की जीत सुनिश्चित करने में अजय ठाकुर ने अहम भूमिका निभाई थी। मुख्य सचिव वी.सी. फारका ने बताया कि युवा खिलाड़ी अजय ठाकुर को सरकारी नौकरी दिए जाने संबंधित मामले पर सरकार सहानुभूतिपूर्वक विचार कर रही है और शीघ्र ही इस बार निर्णय लिया जाएगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!