DC व SP के तबादलों पर सरकार ने दी सफाई, इसलिए किया तबादला

Edited By Punjab Kesari, Updated: 24 Feb, 2018 11:05 PM

government gave to cleanliness on the transfers of dc and sp

राज्य सरकार ने माना है कि गत दिन बद्दी में राज्यपाल तथा मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान कार्यक्रम में अव्यवस्था का माहौल था।

शिमला: राज्य सरकार ने माना है कि गत दिन बद्दी में राज्यपाल तथा मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान कार्यक्रम में अव्यवस्था का माहौल था। इसके लिए जिला प्रशासन की तरफ से उच्च स्तर पर बेहतर समन्वय स्थापित नहीं किया गया, जिससे आम जनता को असुविधा का सामना करना पड़ा। सरकार की तरफ से यह सफाई सोलन के डी.सी. और बद्दी के एस.पी. के तबादले को लेकर दी गई है। साथ ही यह भी स्पष्ट किया कि सरकारी कार्य में अधिकारियों की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा ताकि प्रदेश में जवाबदेह व स्वच्छ प्रशासन प्रदान किया जा सके।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में अंतिम समय पर किए बदलाव
 प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने बयान जारी करते हुए कहा कि बद्दी में राज्यपाल तथा मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान यह अनुभव किया गया कि कार्यक्रम में अव्यवस्था का माहौल था। उन्होंने कहा कि बिना किसी योजना के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में अंतिम समय पर बदलाव किए गए। जिला प्रशासन की तरफ से इस संबंध में परस्पर समन्वय स्थापित नहीं किया गया। इस कारण अव्यवस्था का माहौल उत्पन्न हुआ। सरकार की तरफ से इस प्रकार अव्यवस्था के आलम का उच्च स्तर पर कड़ा संज्ञान लिया गया और इसके लिए उत्तरदायी अधिकारियों का तबादला किया गया। 

सुशासन की प्रतिबद्धता को ध्यान में रखते हुए लिया निर्णय
प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने सफाई दी उत्तरदायी अधिकारियों के तबादले करने का निर्णय सरकार की लोगों को सुशासन की प्रतिबद्धता को ध्यान में रखते हुए लिया गया। वर्तमान प्रदेश सरकार ने कार्यभार संभालते ही यह स्पष्ट कर दिया था कि लोगों को पारदर्शी, स्वच्छ व जवाबदेही प्रशासन प्रदान किया जाएगा। इसके लिए यह आवश्यक है कि प्रदेश में कार्यरत हर अधिकारी व कर्मचारी पूरी निष्ठा व समर्पण से कार्य करें ताकि राज्य सरकार के सुशासन के उद्देश्य को साकार किया जा सके। 

सरकार को क्यों देनी पड़ी सफाई
राज्यपाल और मुख्यमंत्री के बद्दी दौरे के दौरान सामने आई अव्यवस्था के चलते राज्य सरकार ने उसी दिन देर रात को सोलन जिला के एस.पी. के तबादला आदेश जारी कर दिए। इसी तरह आनन-फानन में पूरी प्रक्रिया को अपनाए बिना एस.पी. बद्दी को सुबह होते बदल डाला। अधिकारियों के खिलाफ एकदम कार्रवाई करने के बाद उच्च स्तर पर सामने आई तालमेल की कमी से सरकार की किरकिरी हुई। इस कारण सरकार को वस्तु स्थिति स्पष्ट करने के लिए यह सफाई देनी पड़ी।

भविष्य में भी हो सकती है कार्रवाई
सरकारी प्रवक्ता ने स्पष्ट किया कि सरकार कार्य में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के विरुद्ध भविष्य में भी इस तरह की कार्रवाई करने से गुरेज नहीं करेगी। सरकार का एकमात्र उद्देश्य प्रदेश में जवाबदेह व स्वच्छ प्रशासन प्रदान करना है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!