आनी में भीषण अग्निकांड, लोगों की आंखों के सामने राख के ढेर में बदले 3 अशियाने

Edited By Punjab Kesari, Updated: 11 Jan, 2018 06:20 PM

firece fire in aani  in front of people  s eyes 3 house in heap of ashes

आनी खंड की देवठी पंचायत के धार गांव में वीरवार सुबह करीब 10 बजे 2 मकानों में आग लग गई, जिसमें 20 लाख के नुक्सान का अंदाजा है।

आनी: आनी खंड की देवठी पंचायत के धार गांव में वीरवार सुबह करीब 10 बजे 2 मकानों में आग लग गई, जिसमें 20 लाख के नुक्सान का अंदाजा है। आग की इस घटना में दोमंजिला मकान के 8 कमरे और साथ लगते एक मकान के 2 कमरे और एक रसोईघर सहित मकानों में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। इस घटना में गंगा राम, रोशन लाल और पुने राम 3 भाइयों के परिवार बेघर हो गए हैं। पंचायत प्रधान निशा ठाकुर ने बताया कि इस घटना के वक्त सभी लोग खेतों में काम कर रहे थे तो घरों से उठते धुएं से लोगों ने अंदाजा लगाया कि शायद खेतों में रखे कचरे में आग लगाई गई होगी लेकिन तभी आग ने पूरे मकान को अपनी चपेट में ले लिया। 

सड़क से 600 मीटर दूर था गांव 
लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग बेकाबू हो चुकी थी। हालांकि आनी से फायर ब्रिगेड की गाड़ी को भी बुलाया गया था लेकिन गांव सड़क से करीब 600 मीटर से ज्यादा दूर होने के चलते फायर ब्रिगेड भी कुछ नहीं कर सकी। वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद प्रशासन की ओर से तहसीलदार डी.एस. नेगी सहित हलका पटवारी और पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई थी।

2 परिवारों की दी फौरी राहत
आनी के तहसीलदार डी.एस. नेगी ने बताया कि आगजनी में बेघर हुए 3 परिवारों में से गंगा राम को 15 हजार व रोहन लाल को 5 हजार की फौरी राहत दे दी गई है। वहीं पुणे राम का कुछ सामान बच गया और उसके ठहरने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था थी, जिसके चलते उसे फौरी राहत नहीं दी गई। तीनों को राहत प्रदान कर दी जाएगी।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!