Subscribe Now!

Watch Video : फर्नीचर इंडस्ट्री में भीषण अग्निकांड, लाखों की सम्पत्ति स्वाह

You Are HereHimachal Pradesh
Wednesday, February 14, 2018-6:39 PM

कुल्लू (शम्भू): कुल्लू के भुंतर में भीषण अग्निकांड होने का मामला सामने आया है। इस आगजनी में लाखों की सम्पत्ति स्वाह हो गई है। जानकारी के अनुसार भुंतर शहर में एयरपोर्ट गेट के समीप एक फर्नीचर इंडस्ट्री में दोपहर बाद अचानक आग लग गई। अग्निकांड के दौरान भुंतर में अफरा-तफरी मच गई। आग लगने का कारण बिजली का शार्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। जैसे ही आग भड़की तो इंडस्ट्री के कर्मचारी आग पर काबू पाने में जुट गए लेकिन कामयाबी नहीं मिल सकी। 3 मंजिला भवन की ऊपरी 2 मंजिलें पूरी तरह से आग की लपटों की जद्द में आ गईं। निचली मंजिलों से कर्मचारियों ने कुछ सामान को बचाने के प्रयास किए और भवन को खाली करने में जुटे रहे। जिन ऊपरी मंजिलों में आग भड़की थी, वहां आग की भयंकर लपटें व धुएं का गुबार होने के कारण सामान को बाहर नहीं निकाला जा सका। इस भवन में तैयार फर्नीचर के अलावा रजाई-गद्दे और अन्य सामान भी मौजूद था जो जलकर राख हो गया। 

PunjabKesari

फर्नीचर का शोरूम कमल व विक्की का है जोकि 3 मंजिला है। आग शोरूम की दूसरी मंजिल में शुरू हुई लेकिन धरातल की मंजिल में भी थोड़ा नुक्सान हुआ है। वहीं सूचना मिलते ही थाना भुंतर से थाना प्रभारी अजय पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच कर राहत कार्यों में जुट गए। पुलिस व राजस्व विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग के कारणों व आग से हुए नुक्सान का जायजा लेना शुरू कर दिया है। आग से लाखों रुपए की सम्पत्ति के नष्ट होने का अनुमान है। 

PunjabKesari

फायर अफसर दुर्गादास ने कहा कि आग की लपटें देखकर एयरपोर्ट में तैनात अग्निशमन कर्मियों का दल भी मौके पर पहुंच गया तथा कुल्लू से भी सूचना मिलते ही अग्निशमन दल मौके पर पहुंच कर आग की लपटों को शांत करने में जुट गया। स्थानीय लोग भी आग को बुझाने में जुट गए। कुल्लू से आग पर काबू पाने के लिए 3 दमकल वाहनों को भेजा गया। आग पर काबू पाकर आसपास सटे अन्य भवनों को जलने से बचा लिया गया। अगर दमकल विभाग समय पर न पहुंचता तो नुक्सान और भी बढ़ सकता था। 


अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन