चम्बा में 2 जगह लगी आग, फायर ब्रिगेड की मुस्तैदी से टले हादसे

Edited By Punjab Kesari, Updated: 25 Nov, 2017 10:32 PM

fire in 2 places at chamba  fire brigade defers from accident

अग्रिशमन विभाग की मुस्तैदी के चलते लाखों रुपए की संपत्ति को स्वाह होने से बचा लिया गया तो साथ ही ऐतिहासिक धरोहर लक्ष्मीनाथ मंदिर परिसर को भी.....

चम्बा: अग्रिशमन विभाग की मुस्तैदी के चलते लाखों रुपए की संपत्ति को स्वाह होने से बचा लिया गया तो साथ ही ऐतिहासिक धरोहर लक्ष्मीनाथ मंदिर परिसर को भी समय पर कार्रवाई करते हुए आग से पहुंचने वाले नुक्सान से बचा लिया। अग्रिशमन विभाग के अनुसार सुबह करीब 7.10 पर दूरभाष के माध्यम से जानकारी मिली कि सपड़ी बाजार में स्थित गहनों की एक दुकान के भीतर से धुआं निकल रहा है। सूचना मिलने पर अग्रिशमन विभाग की टीम पूरी तैयारी के साथ मौके पर पहुंची। दुकान बंद होने के चलते अग्रिशमन विभाग के कर्मचारियों ने दुकान पर लगे तालों को तोड़ कर दुकान का जैसे ही शटर खोला तो पूरी दुकान के भीतर धुआं ही धुआं भरा हुआ था। दुकान के भीतर रखे काऊंटर में आग लगी हुई थी। 

काऊंटर के पास छोड़ दिया था जलता हुआ दीपक
आग की लपटों में घिरे काऊंटर के पास ही गैस सिलैंडर मौजूद था। इस बीच अपनी जान को खतरे में डालते हुए अग्रिशामकों ने आग पर काबू पाने का अभियान शुरू किया और थोड़ी देर बाद आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया। इसके बाद दुकान के मालिक सतीश कुमार पुत्र चमन लाल को सूचित किया जिसने मौके पर पहुंच कर दुकान का जायजा लिया। यूं तो इस घटना में सिर्फ 50 हजार रुपए का नुक्सान होने की बात कही जा रही है लेकिन अग्रिशमन विभाग की मुस्तैदी के चलते 20 लाख रुपए की संपत्ति को जलने से बचा लिया गया। बताया जा रहा है कि आग लगने का कारण काऊंटर के पास जलते हुए दीपक को छोड़ जाना रहा। 

मंदिर के साथ लगते बिजली के खंभे में हुआ शॉर्ट सर्किट 
दूसरे मामले में सुबह करीब 9 बजे अग्रिशमन विभाग को एक ओर सूचना दूरभाष के माध्यम से मिली। इस सूचना के अनुसार जब अग्रिशमन विभाग की टीम हटनाला मोहल्ला में लक्ष्मीनाथ मंदिर परिसर के पास पहुंची तो पाया कि मंदिर के साथ लगे बिजली के खंभे में शॉर्ट सर्किट के चलते बिजली की तारों ने आग पकड़ ली थी। अग्रिशमन विभाग की टीम ने तुरंत इस आग को बुझा दिया। लोगों का कहना था कि अगर इसमें देर हो जाती या फिर रात के समय यह घटना घटती तो लक्ष्मीनाथ मंदिर परिसर को आग से नुक्सान पहुंच सकता था। कुल मिलाकर अग्निशमन विभाग चम्बा के लिए शनिवार की सुबह काफी व्यस्त रही। 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!