Exclusive: Exit Poll पर इन दिग्गजों ने की बयानबाजी (Watch Video)

You Are HereHimachal Pradesh
Friday, December 15, 2017-3:18 PM

शिमला/ऊना: हिमाचल विधानसभा चुनाव को लेकर एग्जिट पोल सामने आने के बाद कांग्रेस-बीजेपी के दिग्गज नेताओं के बीच बयानबाजी शुरू हो गई है। 18 तारीख को हिमाचल में विधानसभा के हुए चुनाव में वोटों की गिनती होगीं लेकिन उससे पहले एग्जिट पोल हिमाचल में बीजेपी की सरकार बना रहे हैं। इसी सिलसिले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने बयान ‌दिया है। उन्होंने पंजाब केसरी से बातचीत में कहा कि एग्जिट पोल ने जो रिजल्ट दिया है वह एजेक्ट नहीं है।


हिमाचल में कांग्रेस दोबारा इतिहास बनाएगी
एजेक्ट रिजल्ट तो 18 तारीख को पता लगेगा। उन्होंने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि हिमाचल में कांग्रेस दोबारा इतिहास (सरकार) बनाएगी। सुक्खू ने कहा कि कई बार एग्जिट पोल गलत भी साबित हुए हैं। जैसे एग्जिट पोल पंजाब, बिहार और कर्नाटक में बीजेपी की सरकार बना रहे थे, लेकिन वह चुनाव परिणाम एग्जिट पोल के विपरीत थे। उन्होंने कई वरिष्ट नेता बीजेपी के चुनाव हारते हुए नजर आ रहे हैं। राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने पर सुक्खू ने कहा कि इससे कार्यकर्ताओं को नई ऊर्जा मिलेगी। मुख्यमंत्री के नाम पर उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ही यह तय करती है और उनका फैसला ही ठीक होता है। 


सतपाल सत्ती ने प्रदेश की जनता का जताया आभार 
हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों को लेकर आए एग्जिट पोल में भाजपा को बढ़त से बीजेपी अध्यक्ष काफी खुश है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती ने कहा कि एग्जिट पोल के नतीजे भाजपा कार्यकर्ताओं की मेहनत का फल है। सत्ती ने कहा कि भाजपा इस बार ऐतिहासिक जीत दर्ज करके सत्तासीन होगी और प्रेम कुमार धूमल के नेतृत्व में प्रदेश का सर्वांगीण विकास होगा। बिलासपुर में हुए भाजपा के महामंथन पर सत्ती ने कहा कि बैठक में भी यह सामने आया है कि भाजपा मिशन 50 प्लस में कामयाब रहेगी तथा कम से कम 42 सीटों पर तो भाजपा अवश्य कब्जा जमाएगी। उन्होंने कहा कि 18 दिसंबर को नतीजों के बाद केंद्रीय हाईकमान से वार्तालाप करने के बाद ही शपथ ग्रहण का कार्यक्रम तय किया जाएगा। 


अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन