'डिजिटल इंडिया' की राह पर हमीरपुर, एक क्लिक पर भुगतान ऑनलाइन

  • 'डिजिटल इंडिया' की राह पर हमीरपुर, एक क्लिक पर भुगतान ऑनलाइन
You Are HereLatest News
Wednesday, November 22, 2017-1:24 PM

हमीरपुर(अरविंदर): हमीरपुर क्षेत्र में टैक्स भरने के लिए जल्द ही लोगों को ऑनलाइन पेमेंट जमा करवाने की सुविधा मिलेगी। इसके लिए नगर परिषद जल्द शहर में जीआईएस मैपिंग करेगी। इस तहत नगर परिषद हमीरपुर की वेबसाइट पर बैंक का लिंक भी जुड़ जाएगा। इस लिंक को ओपन करते ही लोग अपना हाउस टैक्स शॉप रेंट टाउन हॉल का किराया व बाजारी सहित दूसरी पेमेंटस को ऑनलाइन भी जमा कर सकेंगे। इससे एक ओर जहां पारदर्शिता बढ़ेगी। वहीं दूसरी ओर लोगों को नगर परिषद के आफिस जाने के झंझट से भी छुटाकारा मिल जाएगा। नगर परिषद के लोगों द्वारा भी इस कवायद को काफी सराहा जा रहा है उनका कहना है कि ऑनलाइन पेमेंट जमा से उनकी समय की बचत होने के साथ ही टैक्स भरने में पार्दषिता आएगी और लोगों को बार-बार कार्यालय के चक्कर कांटे से छूटकारा भी मिलेगा ।
PunjabKesari

शहरवासियों को मिलेगा लाभ  
नगर परिषद हमीरपुर के ईओ विनोद कुमार शर्मा ने बताया कि इस सुविधा को लागू करने के लिए अभी सर्वे किया जाना बाकी है। इस प्रोपोजल पर कमेटी की मोहर लगने के बाद ही इसे प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए सर्वे किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जीआईएस मेंपिग कर नया साफ्टवेयर तैयार किया जाएगा। साथ ही डोर.टू.डोर जाकर शहरवासियों का अंकाउट भी बनाया जाएगा। लिहाजा इस सुविधा के शुरू होने से शहरवासियों को काफी सुविधा मिलेगी।
PunjabKesari

घर बैठे टैक्स जमा करवा सकेंगे लोग
इस वर्ष नगर परिषद हमीरपुर के खजाने में एक करोड़ 10 लाख रुपए जमा हुए हैं। नगर परिषद के कार्यालय में हर माह टैक्स जमा करवाने की भारी भीड़ उमड़ जाती है। हर कोई अपना हाउस टैक्स जमा करवाने व सालाना मिलने वाली छूट का जमकर फायदा उठाता है। इसी बीच दिन भर लोगों का तांता लगे रहने से पेमेंट जमा करवाने के लिए आए नागरिकों को घंटों इंतजार भी करना पड़ता है। लिहाजा नगर परिषद की ऑनलाइन पेमेंट सुविधा शुरू होने से शहरवासियों को काफी लाभ मिलेगा। अब शहरवासी नगर परिषद की वेबसाइट पर घर बैठे अपने टैक्स को ऑनलाइन जमा करवा सकेगें।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!