हिमाचल के इस प्रसिद्ध शक्तिपीठ में पूजा के नाम पर ऐसे लूट जा रहे श्रद्धालु

  • हिमाचल के इस प्रसिद्ध शक्तिपीठ में पूजा के नाम पर ऐसे लूट जा रहे श्रद्धालु
You Are HereHimachal Pradesh
Wednesday, November 22, 2017-1:19 AM

चिंतपूर्णी: उत्तरी भारत के प्रसिद्ध शक्तिपीठ माता श्री चिंतपूर्णी में एक पंडित ने पूजा-पाठ के नाम पर कथित तौर पर श्रद्धालु परिवार से 400 रुपए ऐंठ लिए, जिसकी शिकायत जालंधर के श्रद्धालु परिवार ने मन्दिर कंट्रोल रूम में दर्ज करवाई है। मामले की पुष्टि मन्दिर अधिकारी प्रेम लाल ने की है। श्रद्धालु की शिकायत के अनुसार जैसे ही उसका परिवार मन्दिर गर्भ गृह के बाहर खड़ा हुआ वैसे ही गर्भ गृह के अंदर खड़े एक बड़ी-बड़ी मूछों वाले पंडित ने उनके प्रसाद का थाल उनसे ले लिया और तिलक आदि कर उन्हें बाहर हाल में बैठने को कहा।

प्रसाद का थाल अपने पास रखकर मांगे 500 रुपए  
इसके बाद पंडित जी प्रसाद के थाल में फूल और चुनरी लेकर आए और हमें मौली कर दक्षिणा अर्थात पैसों की मांग की जिस दौरान श्रद्धालु परिवार ने पंडित को 200 रुपए दिए लेकिन पंडित इन पैसों से संतुष्ट नहीं हुआ और प्रसाद का थाल अपने पास रखकर 500 रुपए की मांग करने लगा। इस कारण काफी देर तक उनकी और पंडित के बीच बहसबाजी भी हुई लेकिन माता के दर्शनों को आया श्रद्धालु परिवार पंडित को 400 रुपए देकर वहां से निकल गया और मन्दिर कंट्रोल रूम में इस मामले की लिखित शिकायत दर्ज करवाई। 

पंडित के खिलाफ सख्त कार्रवाई का किया आग्रह 
श्रद्धालु परिवार ने अन्य श्रद्धालुओं के साथ ऐसी लूट न हो, इसके लिए मन्दिर प्रशासन से पंडित के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आग्रह किया है। इस संबंंध में बारीदार सभा के प्रमुख प्रधान रविन्द्र छिंदा ने बताया कि अगर श्रद्धालु परिवार के साथ ऐसा व्यवहार किया गया है तो दुखद है। मामले में बारीदार सभा कार्रवाई करेगी। वहीं डी.सी. ऊना विकास लाबरु ने संपर्क करने पर बताया कि उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं है। अगर ऐसा है तो मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी। किसी को भी श्रद्धालुओं की भावनाओं से खिलवाड़ करने का अधिकार नहीं है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!