PICS: खतरनाक हाईवे पर ट्रक दौड़ाकर देवभूमि की यह बेटी Social Media पर हुई Famous

  • PICS: खतरनाक हाईवे पर ट्रक दौड़ाकर देवभूमि की यह बेटी Social Media पर हुई Famous
You Are HereHimachal Pradesh
Thursday, September 21, 2017-4:57 PM

शिमला: पुरूषों को हैवी ट्रक और बसें चलाते हुए तो आपने अक्सर देखा होगा लेकिन देवभूमि की पूनम नेगी देश की उन चुनिंदा लड़कियों में से एक है जो हैवी ट्रक चलाती है। दुनिया के सबसे खतरनाक इस हाईवे का जहां नाम सुनते ही ड्राइवर वहां जाने से मना कर देते हैं वहीं 23 साल की पूनम वहां ट्रक दौड़ाती है। उसने सबसे खतरनाक शिमला-किन्नौर हाईवे पर हैवी व्हीकल दौड़ाने में महारत हासिल कर रखी है। उसे ऊंचाई और खतरनाक रास्तों से बिल्कुल डर नहीं लगता है और वे किसी भी संकरी सड़क से बिना डरे छोटी हो या बड़ी किसी भी गाड़ी को आसानी से चला लेती हैं। 
PunjabKesari
PunjabKesari

पूनम की ड्राइविंग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
बताया जाता है कि पूनम ने रामपुर से 144 किलोमीटर दूर रारंग गांव तक न सिर्फ ट्रक चलाया बल्कि इस ट्रक में भवन निर्माण की कई टन सामग्री भी सही सलामत पहुंचाई है। उसने इस रास्ते से 6 घंटे का सफर पूरा किया है। इस रारंग तक के सफर पर कई ऐसी भी जगह थी जहां पर सिंगल रोड होने की वजह से आगे से गाड़ी आ जाने पर काफी पीछे हटकर पास देना पड़ता था। इस सफर के दौरान उन्होंने 8 हजार मीटर ऊंचाई वाले क्षेत्र में भी गाड़ी चलाई है। जब वह अपने गांव रारंग सही सलामत पहुंची तो लोगों ने उसका स्वागत किया और उसकी कोशिशों की खूब सराहना की। अब पूनम की इन खतरनाक सड़कों पर ड्राइविंग का वीडियो सोशल मीडिया और यू-ट्यूब पर वायरल हो गया है। अभी तक 10 हजार लोगों ने इसे यू-ट्यूब पर देखा है। 
PunjabKesari

खारदुंगला सड़क में चलाना चाहती है ट्रक
वह अब दुनिया की सबसे उंचाई वाली सड़क खारदुंगला पास पर ट्रक चलाना चाहती है। 17582 फीट की ऊंचाई वाली इस सड़क को सबसे खतरनाक सड़क माना जाता है। इतना ही नहीं वह सड़क अधिकतर समय बर्फ से ढकी रहती है। 
PunjabKesari

पूनम ने हासिल किया है एचटीवी लाइसेंस
पूनम के पास बाकायदा हैवी ट्रांसपोर्ट व्हीकल चलाने का लाइसेंस भी है। एचआरटीसी में उसने 2 महीने की ट्रेनिंग ली है। फिलहाल पूनम अभी सरकारी क्षेत्र में नौकरी पाने की तैयारियों में जुटी है।
PunjabKesari

जो लोग उड़ाते थे मजाक आज करते हैं गर्व महसूस
जब पूनम ने पिकअप और अपने चाचा का ट्रक चलाना शुरू किया तो आस-पड़ोस के लोग उनका खूब मजाक उड़ाते थे। वहीं जब वे किसी सामान को लाने के लिए पिकअप या ट्रक में जाती थी तो लोग बड़ी हैरानी से देखते थे। लेकिन अब लोग उसकी हिम्मत को देख कर गर्व महसूस कर रहे हैं।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!