देवभूमि में पांव पसार रहा पशु तस्करी का धंधा, हुआ पर्दाफाश

  • देवभूमि में पांव पसार रहा पशु तस्करी का धंधा, हुआ पर्दाफाश
You Are HereHimachal Pradesh
Tuesday, August 22, 2017-5:02 PM

देहरा: देवभूमि हिमाचल में भी पशु तस्करी का दौर शुरू हो गया है। बड़े पैमाने पर बाहरी राज्यों के लोग मवेशियों को ट्रक में भर कर ले जा रही है और किसी को कोई खबर तक नहीं है। रविवार देर रात देहरा के हनुमान चौक में स्थानीय युवाओं ने भैंसों से भरा ट्रक पकड़ा गया। ज्वालामुखी की तरफ से आ रहे इस ट्रक में ठूंस-ठूंस कर भैंसें भरी हुई थीं। स्थानीय युवाओं को किसी ने सूचना दी कि ट्रक (नं. एच.आर. 58 4879) में ठूंस-ठूंस कर भैंसें भरी हुई हैं, जोकि देहरा की तरफ आ रहा है।


ट्रक में ठूंस-ठूंस कर भरी हुई थीं 30-35 भैंसें
इस बात की भनक लगते ही स्थानीय युवाओं ने मौके पर पहुंच कर ट्रक को रोककर देहरा पुलिस को सूचित किया। युवाओं ने जब ट्रक चालक से पूछा कि ट्रक में क्या है तो चालक ने कहा कि ट्रक खाली है। जब ट्रक की तिरपाल हटा कर देखा तो उसमें भैंसें भरी हुई थीं। कुछ ही देर में वहां पर काफी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए। मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि ट्रक में लगभग 30-35 भैंसें ठूंस-ठूंस कर भरी हुई थीं, जिनके मुंह एवं टांगों को बुरी तरह से बांधा हुआ था।


मामले की जांच की जा रही
मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि पुलिस ने उक्त मामले पर कोई कार्रवाई न करते हुए ट्रक चालक एवं एक अन्य व्यक्ति को भगा दिया। डी.एस.पी. देहरा लालमन शर्मा ने बताया कि पुलिस ने किसी को नहीं भगाया है। घटनास्थल पर अधिक भीड़ हो गई थी, जिसके कारण पिटाई के डर से वे वहां से भाग निकले। डी.एस.पी. ने बताया कि इस संबंध में पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!