काऊंसलिंग में उमड़ी भीड़ ने खोली व्यवस्था की पोल

  • काऊंसलिंग में उमड़ी भीड़ ने खोली व्यवस्था की पोल
You Are HereHimachal Pradesh
Thursday, July 13, 2017-4:39 PM

चंबा: प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने जे.बी.टी. की 106 पोस्टों के लिए बुलाई गई काऊंसलिंग को हल्के में लिया, जिसके चलते राज्य के विभिन्न जिलों से इसमें शामिल होने के लिए आए प्रतिभागियों को मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ा। भारी बारिश के बीच प्रतिभागियों को जहां भीगने के लिए मजबूर होना पड़ा, वहीं प्रतिभागियों का कहना था कि बेहतर होता कि बैच वाइज के आधार पर या फिर जिला वाइज इस काऊंसलिंग प्रक्रिया को अंजाम दिया जाता। इससे कम से कम उनको मानसिक परेशानी का सामना करने के लिए मजबूर तो नहीं होता पड़ता।


यह स्थिति बुधवार को प्रारंभिक शिक्षा विभाग के उपनिदेशालय चंबा में देखने को मिली। जिला के 106 जे.बी.टी. पदों को भरने की प्रक्रिया के तहत बुधवार को काऊंसलिंग प्रक्रिया आयोजित की गई। चूंकि इस प्रक्रिया को अंजाम देने के लिए विभाग ने महज एक ही दिन निर्धारित कर रखा था इसलिए प्रदेश के लगभग सभी जिलों से प्रशिक्षित जे.बी.टी. इस प्रक्रिया में भाग लेने के लिए चंबा पहुंच गए। इस दौरान प्रतिभागियों की संख्या करीब डेढ़ हजार रही। विभाग खुद इतनी भीड़ देखकर हैरान हो गया।


शिक्षा उपनिदेशालय में कम जगह होने के चलते इस प्रक्रिया में शामिल होने के लिए आए प्रतिभागियों को बारिश में भी मजबूर होकर खुले में खड़ा होना पड़ा। इस पर प्रतिभागियों का कहना था कि बेहतर होता कि विभाग किसी बड़े स्कूल परिसर में इस प्रक्रिया को आयोजित करता ताकि इसमें शामिल होने के लिए आए प्रतिभागियों को इस प्रकार से बारिश में भीगने तथा कार्यालय में अपने प्रमाण पत्र व अन्य जरूरी दस्तावेजों को जमा करवाने के लिए भीड़ को चीरने के लिए मजबूर तो नहीं होना पड़ता। इस स्थिति में सबसे अधिक परेशानी युवतियों व महिलाओं को पेश आई। इस व्यवस्था को लेकर हर कोई खुद को परेशानी में पा रहा था।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !