कांग्रेस ने बिलासपुर रैली से पहले मोदी से पूछे यह 5 सवाल

Edited By Punjab Kesari, Updated: 03 Oct, 2017 09:37 AM

congress has bilaspur rally from first from modi ask it 5 questions

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं मीडिया विभाग के अध्यक्ष नरेश चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बिलासपुर रैली से पहले पार्टी की तरफ से 5 सवाल पूछे हैं।

शिमला: हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं मीडिया विभाग के अध्यक्ष नरेश चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बिलासपुर रैली से पहले पार्टी की तरफ से 5 सवाल पूछे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री से इन पांचों सवालों का जवाब बिलासपुर रैली में देने का आग्रह किया है। नरेश चौहान यहां पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने प्रधानमंत्री से अच्छे दिन, महंगाई, बेरोजगारी, कालेधन व जी.एस.टी. के मुद्दे पर सफाई देने की मांग की है। उन्होंने दावा किया कि केंद्र सरकार के 3 साल से अधिक के कार्यकाल में अच्छे दिन तो नहीं आए फिर मोदी कौन से दिनों की बात चुनाव के समय कर रहे थे। 


नोटबंदी और जी.एस.टी. के कारण आर्थिकी पर बुरा असर पड़ा
इसी तरह अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तेल के दामों में भारी कटौती के बावजूद पैट्रोल और डीजल क्यों महंगा है जिस कारण निरंतर महंगाई बढ़ रही है। देश में प्रतिवर्ष 2 करोड़ लोगों को रोजगार देने का वायदा किया गया था लेकिन नोटबंदी और जी.एस.टी. के कारण आर्थिकी पर बुरा असर पड़ा है। युवाओं को रोजगार के नए अवसर मिलना तो दूर नोटबंदी के कारण कई उद्योगों व कारोबारियों का काम पूरी तरह से चौपट हो गया। नोटबंदी से न कालाधन वापस आया और न ही देश की आर्थिक स्थिति में सुधार हुआ। जी.एस.टी. की मार आम आदमी के साथ कारोबारियों पर पड़ी है। उन्होंने दावा किया कि देश की विकास दर 4 साल के भीतर 7.5 फीसदी से घटकर 5.7 फीसदी तक पहुंच गई है। इतना ही नहीं, आयात और निर्यात में भी कमी आ रही है। प्रधानमंत्री ने हिमाचल प्रदेश की जनता से चुनावी समय में किए गए वायदों को भी पूरा नहीं किया है। 


मंडी और शिमला में रैली कर चुके हैं प्रधानमंत्री
नरेश चौहान ने दावा किया कि हिमाचल प्रदेश को एम्स पूर्व यू.पी.ए. सरकार की देन है जबकि वर्तमान एन.डी.ए. सरकार ने तो विधानसभा चुनाव में इसका राजनीतिक फायदा उठाने के लिए इस प्रोजैक्ट में देरी की। उन्होंने जानना चाहा कि भाजपा को बताना चाहिए कि हिमाचल में दौड़ रहे भाजपा के रथों को धनराशि कहां से आ रही है। उन्होंने इस बात पर हैरानी जताई कि हर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के रथ दौड़ रहे हैं जिसके लिए मोटी रकम की आवश्यकता है। ऐसे में भाजपा बताए कि इसके लिए कहां से धन आया है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री इससे पहले मंडी और शिमला में रैली कर चुके हैं लेकिन दोनों ही बार हिमाचल की झोली खाली रही है।


कांग्रेस में वापसी के लिए टिकट शर्त नहीं
नरेश चौहान ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि कांग्रेस में टिकट की शर्त पर वापसी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि पार्टी में वापसी गुण-दोष और निष्ठा के आधार पर होगी जिसके लिए पैमाना तय किया गया है।


हिमाचल के नेता मोदी से हाथ मिलाने में खुश
नरेश चौहान ने आरोप लगाया कि प्रदेश भाजपा के नेता सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हाथ मिलाने में खुश हैं। उन्होंने कहा कि इसी के चलते बाहरी राज्यों के मुख्यमंत्रियों और केंद्रीय नेताओं को राज्य में लाया जा रहा है। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी और भाजपा के पास चुनाव मैदान में जाने के लिए कुछ नहीं है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!