थके-हारे सेवानिवृत्त को विस्तार देने की अवधारणा भाजपा सरकार की नहीं : CM

Edited By Punjab Kesari, Updated: 29 Jan, 2018 02:16 AM

concept of gave expand to retired is not of bjp government  cm

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बैजनाथ में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य में भाजपा सरकार के गठन में कांगड़ा के लोगों का बहुत योगदान है।

बैजनाथ: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बैजनाथ में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य में भाजपा सरकार के गठन में कांगड़ा के लोगों का बहुत योगदान है। उन्होंने कहा कि भाजपा को इतना भारी जनादेश मंडी तथा कांगड़ा के लोगों की वजह से मिला है और मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभारी हूं, जो विश्व स्तर के नेता हैं और मुझे हिमाचल प्रदेश के लोगों की सेवा करने के लिए पसंद किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अपने 4 वर्ष का कार्यकाल पूरा कर रही है और जहां कहीं भी राज्य निर्वाचन सभाओं के लिए चुनाव होते हैं, वहां भाजपा मजबूती के साथ अपनी उपस्थिति दर्ज करवा कर इन राज्यों में भारी बहुमत से जीत हासिल की है।

पूर्व मुख्यमंत्री की चापलूसी करने के विशेषज्ञ रहे सेवानिवृत्त कर्मचारी
मुख्यमंत्री ने कहा कि थके-हारे सेवानिवृत्त को विस्तार देने की अवधारणा भाजपा सरकार की नहीं है। हमारी सरकार का पहला निर्णय 3000 के करीब सेवानिवृत्त कर्मचारियों की सेवाओं को समाप्त करने का था। ये लोग पूर्व मुख्यमंत्री की चापलूसी करने के विशेषज्ञ रहे हैं और इसके अलावा कुछ भी नहीं किया। ये लोग वीरभद्र सिंह की दया पर निर्भर रहे। मेरी सरकार इस चलन के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि मेरी सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए टॉल फ्री नम्बर 1515 पर गुडिय़ा हैल्पलाइन की शुरूआत की है। पिछली सरकार गुडिय़ा की अपराधी है, जिसका  शिमला जिला के कोटखाई में बलात्कार हुआ और बेरहमी से हत्या कर दी गई और एकमात्र साक्षी सूरज की पुलिस हिरासत में हत्या कर दी गई। इसके अलावा होशियार हैल्पलाइन 1090 वन माफिया पर शिकंजा कसने के लिए शुरू की गई है, जिसकी निगरानी मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा की जाएगी। 

‘शक्ति बटन’ एप को मोबाइल पर डाऊनलोड करें महिलाएं
उन्होंने हाल ही में शुरू की गई ‘शक्ति बटन’ एप का जिक्र करते हुए महिलाओं से इस एप को अपने मोबाइल पर डाऊनलोड करने का आह्वान किया। उन्होंने इस एप की अनूठी विशेषताओं की भी जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने राज्य के लिए 69 राष्ट्रीय राजमार्गों की स्वीकृति के लिए केंद्र सरकार का धन्यवाद किया और कहा कि 31 मार्च, 2018 तक इनकी विस्तृत परियोजना रिपोर्ट बनाने की प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार करने में देरी करती रही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नहीं चाहती थी कि इसका श्रेय केंद्र तथा राज्य भाजपा नेताओं को मिले। 

शांता जैसे कद्दावर नेताओं का 100 प्रतिशत योगदान 
सांसद शांता कुमार का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि वह उनसे कल दिल्ली में मिले और आपके बीच आने से पूर्व उनका आशीर्वाद लिया। उन्होंने कहा कि कांगड़ा में भाजपा की स्थापना में शांता कुमार जैसे कद्दावर नेताओं का सौ प्रतिशत योगदान रहा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!