आर.डी. के नाम पर कंपनी ने खेला यह गंदा खेल, 6 लोगों पर मामला दर्ज

  • आर.डी. के नाम पर कंपनी ने खेला यह गंदा खेल, 6 लोगों पर मामला दर्ज
You Are HereHimachal Pradesh
Thursday, October 12, 2017-9:43 PM

हमीरपुर: करीब 3 साल पहले हमीरपुर शहर में खुली एक कंपनी आर.डी. के नाम पर लाखों रुपए डकारकर अब फरार हो गई है। एक शिकायत के आधार पर पुलिस ने अब 6 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार एक निजी कंपनी ने हमीरपुर शहर में वर्ष 2014 में अपना कार्यालय खोला तथा लोगों को प्रलोभन दिया कि उन्हें बाद में अन्य बैंकों से ज्यादा लाभ दिया जाएगा। शुरूआत में लोगों ने भी आर.डी. आदि खुलवाकर इस कंपनी में अपने लाखों रुपए दांव पर लगा दिए। अब जब कार्यालय में पहुंच रहे हैं तो कंपनी के कार्यालय पर ताला लटका देखकर लोग में हड़कंप मच गया है। 

ज्यादा लाभ के चक्कर में खाते में जमा करवा दिए 1.63 लाख
गांव जमना निवासी मनोज कुमार पुत्र प्रदीप कुमार ने कंपनी के 6 लोगों पर हमीरपुर पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करवाई है। अपनी शिकायत में उसने बताया कि उसे प्रलोभन देकर इन 6 लोगों ने इस कंपनी में उसका आर.डी. का खाता खुलवाया और कहा कि आपको अन्य बैंकों से ज्यादा लाभ दिया जाएगा, जिस पर उसने 31 मार्च, 2014 से 30 फरवरी, 2016 तक कंपनी में खोले गए खाते में 1,63,200 रुपए जमा कर दिए। जब वह दिसम्बर, 2016 में इस कंपनी के हमीरपुर कार्यालय में गया तो पता चला कि कंपनी ने कार्यालय बंद कर दिया है। जब वह कंपनी के 2 एजैंटों के पास गया और पैसे मांगे तो वह आनाकानी करने लगे तथा पैसे देने से इंकार कर दिया। उसने पुलिस प्रशासन से इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर उसे उसके पैसे दिलाने की मांग की है। 

क्या कहती है पुलिस 
एस.पी. हमीरपुर रमन कुमार मीणा ने बताया कि शिकायकर्ता ने संबंधित कंपनी के चीफ  मैनेजिंग डायरैक्टर एवं मुख्य प्रबंधक, सुनील दत्त शर्मा एक्टिव डायरैक्टर, जितेंदर शर्मा प्रशासनिक विभाग, अनिल शर्मा विकास अधिकारी व एरिया मैनेजर तथा 2 एजैंटों राजेश कुमार तथा राज कुमार के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने धारा 403, 406, 420 व 120 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!