International Shivaratri festival : CM वीरभद्र सिंह करेंगे प्रथम जलेब की अगुवाई

Edited By Updated: 22 Feb, 2017 12:25 AM

cm virbhadra singh will lead the first jaleb

अंतर्राष्ट्रीय मंडी शिवरात्रि महोत्सव के उपलक्ष्य में 25 फरवरी को निकलने वाली प्रथम माधवराय की जलेब की अगुवाई मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह करेंगे

मंडी: अंतर्राष्ट्रीय मंडी शिवरात्रि महोत्सव के उपलक्ष्य में 25 फरवरी को निकलने वाली प्रथम माधवराय की जलेब की अगुवाई मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह करेंगे जबकि समापन अवसर पर निकलने वाली अंतिम जलेब में राज्यपाल देवव्रत शामिल होंगे। मेले के मध्य 28 फरवरी को निकलने वाली जलेब में स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर शिरकत करेंगे। डी.सी. एवं मेला कमेटी अध्यक्ष संदीप कदम ने पत्रकार वार्ता में कहा कि बड़ादेव कमरूनाग मंडी शिवरात्रि में भाग लेने के लिए अपने स्थान से रवाना हो चुके हैं। इसके अलावा जनपद के अन्य देवता भी मंडी शिवरात्रि में शामिल होने के लिए रवाना होने वाले हैं। मेले के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए 1200 पुलिस के जवानों को तैनात किया जाएगा।

6 सैक्टरों में बांटा जाएगा शहर
एडीशनल एस.पी. कुलभूषण वर्मा ने बताया कि मेले के दौरान शहर को सुरक्षा की दृष्टि से 6 सैक्टरों में बांटा जाएगा। 350 पुलिस और होमगाडर््स के जवान ट्रैफिक व्यवस्था देखेंगे। इसके अलावा देवताओं की सुरक्षा, माधोराय की जलेब और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए अलग से पुलिस का बंदोबस्त होगा। इसके लिए जिला के अलावा दूसरे जिलों से भी पुलिस के जवान आमंत्रित किए जा रहे हैं जबकि मेले के दौरान सी.सी.टी.वी. कैमरे की नजर भी रहेगी। शहर में बाहर से आने वाले वाहनों की चैकिंग के लिए 4 जगहों पर नाके लगाए जाएंगे।

इंडोनेशिया का सांस्कृतिक दल भी देगा प्रस्तुति
डी.सी. ने बताया कि मंडी शिवरात्रि के दौरान इंडोनेशिया का सांस्कृतिक दल भी अपनी प्रस्तुति देगा, वहीं पर बजंतरियों को मानदेय देने को लेकर भी विचार-वमर्श किया जा रहा है और देवताओं को ठहराने की उचित व्यवस्था रहेगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!