शीतकालीन प्रवास के पहले दिन ही वीरभद्र ने दी 57 करोड़ की सौगातें

You Are HereHimachal Pradesh
Thursday, January 12, 2017-10:42 AM

धर्मशाला: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के शीतकालीन प्रवास की शुरूआत हो गई है। वीरभद्र सिंह ने  शीतकालीन प्रवास के पहले दिन एक के बाद एक 13 कार्यक्रमों में शिरकत की। वीरभद्र सिंह ने बुधवार को धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र में करीब 57 करोड़ रुपए की विभिन्न विकासात्मक योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। उन्होंने इस अवसर पर धर्मशाला नगर निगम के सिद्धपुर वार्ड में प्रस्तावित इंडोर खेल परिसर तथा टैनिस कोर्ट की आधारशिला रखी। इसके पश्चात उन्होंने धर्मशाला नगर निगम की महत्वाकांक्षी स्मार्ट लाइटिंग सिस्टम का शिलान्यास भी किया। इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने डी.सी. परिसर में एक ही स्थल से करीब 55 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास तथा लोकार्पण किया। इस दौरान शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा, सी.पी.एस. जगजीवन पाल, कांगड़ा सहकारी बैंक के अध्यक्ष जगदीश सिपहिया, पूर्व विधायक सुरेन्द्र काकू तथा बोधराज, डी.सी. सी.पी. वर्मा और एस.पी. संजीव गांधी सहित कई गण्यमान्य लोग उपस्थित थे।

1.98 करोड़ रुपए की परियोजना का शिलान्यास
इस अवसर पर उन्होंने 77.49 लाख रुपए की लागत से बने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण, हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के सिद्धपुर स्थित आवासीय परिसर में 8 लाख रुपए के सामुदायिक भवन की आधारशिला, कनेड़ से ठम्बा तक प्रस्तावित 177.75 लाख रुपए की सड़क का शिलान्यास, 69.88 लाख रुपए की लागत से बनने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बगली का शिलान्यास, 127.49 लाख रुपए की लागत से लोअर तथा अप्पर चैतड़ू सड़क पर निर्मित सरगंदी नाला पुल का लोकार्पण, 1.98 करोड़ रुपए से प्रस्तावित धर्मशाला नगर के सीवरेज सिस्टम के संवद्र्धन तथा उद्धार परियोजना का शिलान्यास किया। 

1.70 करोड़ रुपए के अतिरिक्त आवासीय भवनों का लोकार्पण
इसके अलावा राजकीय महाविद्यालय धर्मशाला में 70.78 लाख रुपए के प्रस्तावित छात्रावास, 4.13 करोड़ रुपए की लागत से हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के परिसर में निर्मित गोपनीयता खंड, हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ही चीलगाड़ी स्थित आवासीय कालोनी में 1.70 करोड़ रुपए के अतिरिक्त आवासीय भवनों का लोकार्पण तथा पर्यटन क्षेत्र में प्रमुख मंदिरों के परिसर तथा शहरी ढांचागत उन्नयन विकास कार्यक्रम के तहत 40 करोड़ रुपए की लागत से प्रस्तावित योजना की आधारशिला रखी।

35 विभूतियों को किया सम्मानित
मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह बुधवार को दिल्ली से हैलीकॉप्टर द्वारा अपने 11 दिवसीय शरद प्रवास के लिए धर्मशाला पहुंचे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सामाजिक क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान तथा साहित्यिक सर्जन के लिए हिमाचल तथा राज्य से बाहर की 35 विभूतियों को सम्मानित किया। वहीं पीड़ित मानवता की सेवा के लिए 100 या इससे अधिक रक्तदान करने वाले 10 व्यक्तियों तथा सामाजिक सेवा एवं साहित्यिक क्षेत्र में 25 लोगों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर हिमुडा ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 21 लाख रुपए तथा कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक के.सी.सी.बी. के कर्मचारी संघ ने एक लाख रुपए के चैक वीरभद्र सिंह को भेंट किए। इस अवसर पर आयोजित काव्य गोष्ठी में राज्य तथा प्रदेश से बाहर के करीब 25 कवियों ने कविता पाठ किया। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !