चिल्ली आश्रम रेप मामला : अब पुलिस बच्चियों से करवाएगी यह काम

Edited By Punjab Kesari, Updated: 29 Sep, 2017 11:44 PM

chilly hermitage rape case  now police will do this work from girls

अपने साथ दुष्कर्म होने की बात कहने वाली चिल्ली आश्रम की बच्चियों को पुलिस उस जगह पर ले जाएगी जहां उनके साथ दुष्कर्म हुआ था।

चम्बा: अपने साथ दुष्कर्म होने की बात कहने वाली चिल्ली आश्रम की बच्चियों को पुलिस उस जगह पर ले जाएगी जहां उनके साथ दुष्कर्म हुआ था। पुलिस अपनी इस जांच प्रक्रिया को अंजाम देकर अब इस मामले से जुड़े पुख्ता सबूतों को जुटाने में जुट गई है। पुलिस के लिए यह मामला एक चुनौती बनता हुआ नजर आ रहा है तो पुलिस भी इस चुनौती को स्वीकारने में खुद को पूरी तरह से तैयार किए हुए है। यही वजह है कि भले अपने साथ दुष्कर्म होने की बात कहने वाली बच्चियों की मैडीकल रिपोर्ट आरोप के अनुसार नहीं आई हो लेकिन पुलिस अब उस प्रत्येक पहलू को मद्देनजर रखते हुए अपनी कार्रवाई को अंजाम देने में जुट गई है जोकि इस मामले के आरोपों को अदालत में साबित करने के लिए मददगार साबित हो। 

पुलिस जांच की होगी वीडियोग्राफी 
इसी के चलते शुक्रवार को सादे कपड़ों में एक पुलिस टीम ने चम्बा आश्रम में रह रही इन 6 बच्चियों के साथ मुलाकात कर उनके साथ घटी घटना के बारे में जानकारी हासिल की, साथ ही पुलिस ने उनसे यह भी पूछा कि क्या वे उस जगह के बारे में बता सकती हैं जहां उनके साथ दुष्कर्म किया गया है। इस पर उन्होंने हामी भर दी है। अब शनिवार को पुलिस की एक टीम, डी.सी.पी. यूनिट की 3 महिला सदस्यों के साथ मिलकर इन बच्चियों को चिल्ली आश्रम ले जाकर शिनाख्त प्रक्रिया को अंजाम देगी। इनके साथ कहां पर दुष्कर्म किया गया उक्त स्थल का पता लगाने की इस प्रक्रिया की पुलिस वीडियोग्राफी भी करवाएगी ताकि अदालत के समक्ष जब इस मामले का चालान पेश किया जाएगा तो पुलिस बचाव पक्ष के अधिवक्ता के सभी सवालों का जवाब देने में समक्ष हो सके। 

मैडीकल रिपोर्ट के बाद भी बच्चियां अपनी बात पर अडिग
इस पूरे मामले की सबसे अहम बात यह है कि मैडीकल रिपोर्ट में दुष्कर्म जैसी कोई बात सामने नहीं आने के बाद भी शिकायकर्ता बच्चियां अपने साथ दुष्कर्म होने की बात को लेकर अभी भी अडिग हंै, ऐसे में जिला पुलिस इस मामले से जुड़े प्रत्येक पहलू को ध्यान में रखते हुए अपनी जांच कार्रवाई को अंजाम देने में जुटी हुई है।  वहीं ए.एस.पी. चम्बा विरेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि पुलिस इस मामले की तह तक जाने के लिए हर पहलू को ध्यान में रखते हुए अपनी जांच प्रक्रिया को आगे बढ़ा रही है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!