कोटखाई मामला : CBI ने 3 पुलिस अफसरों से की पूछताछ, आज कोर्ट में पेश करेगी Status Report

  • कोटखाई मामला : CBI ने 3 पुलिस अफसरों से की पूछताछ, आज कोर्ट में पेश करेगी Status Report
You Are HereHimachal Pradesh
Thursday, August 17, 2017-1:57 AM

शिमला: सी.बी.आई. ने गुडिय़ा मामले की जांच को गठित एस.आई.टी. के 3 पुलिस अधिकारियों से पूछताछ की है। केंद्रीय जांच एजैंसी ने इन अधिकारियों को अलग-अलग बुलाकर गुडिय़ा मर्डर व गैंगरेप और लॉकअप में सूरज की मौत से जुड़े कई सवाल पूछे। चूंकि इन अधिकारियों ने गुडिय़ा से दरिंदगी मामले की जांच की है। सूत्रों की मानें तो सी.बी.आई. को अब सभी फोरैंसिक रिपोर्ट भी मिल गई हैं। ये फोरैंसिक एविडैंस इस मामले की जांच को गति दे सकती है। सी.बी.आई. ने गुडिय़ा प्रकरण की जांच रिपोर्ट वीरवार को हाईकोर्ट में पेश करनी है। सी.बी.आई. ने 2 दिन पहले ही जांच रिपोर्ट मुख्यालय को भेज दी है, ऐसे में सी.बी.आई. आज हाईकोर्ट में उच्च अधिकारियों की मौजदूगी में अपनी स्टेटस रिपोर्ट कोर्ट में पेश करेगी। 

3 पुलिस अफसरों और जवानों पर दर्ज हो सकती है एफ.आई.आर.
सूरज की हत्या मामले में सी.बी.आई. 3 पुलिस अफसरों और जवानों के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज कर सकती है जबकि प्रदेश पुलिस राजू को ही सूरज का हत्यारा बता रही थी। सूत्रों की मानें तो सूरज की जान राजू की पिटाई से नहीं गई। कोटखाई थाने का पूर्व संतरी भी सी.बी.आई. को बता चुका है कि उसके सामने राजू ने सूरज को नहीं मारा। पुलिस की जांच पर संतरी का बयान कई सवाल खड़े कर रहा है। ऐसे में यदि पुलिस अधिकारियों व जवानों के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज होती है तो उनकी गिरफ्तारी भी तय है। सूत्रों की मानें तो सी.बी.आई. को जांच में पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कई सबूत हाथ लगे हैं। 

सी.बी.आई. इन सभी से कर चुकी है पूछताछ 
गुडिय़ा प्रकरण में सी.बी.आई. हलाईला के बागवान अनंतराम नेगी, स्थानीय पंचायत प्रधान, एक दर्जन से अधिक नेपालियों, दांदी के जंगल में लकड़ी चीरने का काम कर रहे चरानी व उनकी पत्नियों, आरोपी राजू की माता, आरोपी सूरज की पत्नी, गुडिय़ा के मामा, महासू स्कूल के शिक्षकों, स्कूल के छात्रों व गुडिय़ा के सहपाठियों, गुडिय़ा के परिजनों तथा कोटखाई पुलिस स्टेशन के पूर्व स्टाफ से भी पूछताछ कर चुकी है। हलाईला के बागवान अनंतराम नेगी से सी.बी.आई. 2 बार लंबी पूछताछ कर चुकी है। इसी तरह 2 संदिग्ध आरोपियों के अलावा 5 बागवानों के भी रक्त के नमूने ले चुकी है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!