दर्दनाक हादसा: 300 फीट गहरी खाई में गिरी बस, 5 लोगों की मौत (Watch Video)

You Are HereHimachal Pradesh
Wednesday, July 5, 2017-1:26 PM

मंडी (पुरुषोत्तम शर्मा): हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला की जंजैहली घाटी के लंबाथाच के समीप चाकूधार में एक निजी बस 300 फुट गहरी खाई में गिर गई, जिससे 5 लोगों की मौत हो गई और 15 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। जानकारी के अनुसार मणिमहेश नामक निजी बस में सवार होकर ये लोग सलाहर से चियुणी गांव में किसी शादी समारोह में भाग लेने गए हुए थे और वापस लौटते समय हादसे का शिकार हो गए। हादसे का कारण पहाड़ी से पत्थर गिरना बताया जा रहा है। जैसे ही पत्थर गिरा तो चालक ने ऊपर की ओर देखा और बस अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी जिससे 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 2 ने अस्पताल में दम तोड़ा। सभी घायलों को थुनाग, बगस्याड़ और जंजैहली अस्पतालों में भर्ती किया गया है। 
PunjabKesari
बेटी के ससुराल में धाम खाने गए थे लोग
जानकारी के अनुसार बस सलाहर गांव में स्थानीय व्यक्ति सेवक राम की बेटी की शादी होने के बाद उसके ससुराल वालों के यहां धाम खाने के लिए उसके रिश्तेदारों और संबंधियों को लेकर मंगलवार सुबह चियुणी क्षेत्र गई थी और दिनभर शादी में शरीक होने के बाद सेवक राम का परिवार और उसके रिश्तेदार जब बस में वापस घर लौट रहे थे तो चाकूधार के पास बस अनियंत्रित होकर एक बड़े देवदार के पेड़ को गिराते हुए करीब 300 फुट खाई में गिरकर दूसरी सड़क में जा पहुंची। घटनास्थल पर चीखो-पुकार गई जबकि एक युवती बस के नीचे बुरी तरह से दब गई थी जिसे स्थानीय लोगों ने बड़ी मुश्किल से निकाल कर अस्पताल में भर्ती करवाया। हादसे की भनक लगते ही थुनाग, लंबाथाच और चियुणी के लोग घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव कार्य किया।
PunjabKesari
सराज के विधायक भी पहुंचे अस्पताल
घायलों का हाल जानने के लिए सिविल अस्पताल जंजैहली में सराज के विधायक जयराम ठाकुर भी पहुंच गए। उन्होंने घायलों का हालचाल पूछा और प्रशासन को बस हादसे में घायल लोगों की उचित मदद करने के आदेश दिए। उन्होंने मृतकों के परिजनों से भी भेंट की और उन्हें सांत्वना दी। उन्होंने बस हादसे पर गहरा दुख जताया है तथा इस दुख की घड़ी में मृतकों के परिजनों और घायलों को हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया। 
PunjabKesari
घायलों व मृतकों के परिवारों को मिले मुआवजा : सांसद
सराज क्षेत्र के लंबाथाच में निजी बस दुर्घटना में मारे गए लोगों के प्रति सांसद रामस्वरूप शर्मा ने गहरा दुख जताया है। अपने शोक संदेश में सांसद उन्होंने कहा कि यह बस दुर्घटना अति दुखद है तथा इसमें जिन लोगों की मौत हुई है उन्हें सरकार उचित मुआवजा दिलाए व घायलों के उपचार के लिए तुरंत जिला अधिकारियों को आदेश दे। 
PunjabKesari
हादसे में इनकी हुई मौत
हादसे में मरने वालों की पहचान मीना कुमारी पत्नी रोशन लाल निवासी कटेड़, हिमा देवी पत्नी हरि सिंह निवासी जगराली, निर्मला और उसका 8 वर्षीय बेटा अरशू निवासी जोगिंद्रनगर व चालक लायक राम पुत्र भूप सिंह निवासी सुनाह लंबाथाच के रूप में हुई है। एस.डी.एम. जंजैहली अश्विनी कुमार ने घटना की पुष्टि की है। एस.पी. प्रेम ठाकुर ने बताया कि पुलिस ने केस दर्ज कर दिया है तथा हादसे की जांच की जा रही है।
PunjabKesari

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!