मतगणना से पहले भाजपा करेगी चुनावी मंथन, आज यहां होगी प्रदेश स्तरीय बैठक

  • मतगणना से पहले भाजपा करेगी चुनावी मंथन, आज यहां होगी प्रदेश स्तरीय बैठक
You Are HereHimachal Pradesh
Thursday, December 14, 2017-2:01 AM

बिलासपुर: भाजपा की प्रदेश स्तरीय बैठक वीरवार को बिलासपुर के लेक व्यू कैफे में होने जा रही है। मतगणना का काऊंट डाऊन शुरू होने के बाद होने वाली इस बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। जानकारी के अनुसार इस बैठक में प्रदेश के सभी प्रत्याशी भाग लेंगे जबकि राष्ट्रीय संगठन मंत्री राम लाल, प्रदेश संगठन मंत्री पवन राणा, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल व प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती भाग लेंगे। इसके अतिरिक्त पार्टी की ओर से प्रदेश के पांचों सांसदों जगत प्रकाश नड्डा, अनुराग सिंह ठाकुर, रामस्वरूप शर्मा, शांता कुमार व वीरेंद्र कश्यप को भी बैठक में आने का निमंत्रण दिया गया है। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि सभी सांसद इस बैठक में भाग लेने के लिए आ पाएंगे या नहीं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा के इस बैठक में आने की संभावना कम ही है क्योंकि वीरवार को ही गुजरात में अंतिम चरण का मतदान है। 

सभी प्रत्याशियों से लिया जाएगा फीडबैक
बताया जा रहा है कि इस बैठक में चुनावी नतीजों को लेकर सभी प्रत्याशियों से फीडबैक लिया जाएगा और प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने की संभावनाओं की समीक्षा की जाएगी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा के गृह जिला में होने वाली इस बैठक में प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने की संभावनाओं को लेकर सरकार के संभावित आकार पर भी मंथन होने की संभावना है। इस बैठक के सफल आयोजन को लेकर भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एवं विधायक रणधीर शर्मा की अगुवाई में तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका है। 

मंत्रिमंडल में लिए जाने वाले संभावित चेहरों पर हो सकता है निर्णय
हालांकि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने पर मंत्रिमंडल के आकार का अंतिम निर्णय केंद्र द्वारा ही किया जाएगा लेकिन समझा जा रहा है कि इस बैठक में मंत्रिमंडल में लिए जाने वाले संभावित चेहरों पर निर्णय हो सकता है और 18 दिसम्बर को चुनाव नतीजे आते ही प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने पर इन चेहरों को मंजूरी के लिए केंद्र को भेजा जाएगा। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं विधायक रणधीर शर्मा ने कहा कि वीरवार को होने वाली बैठक में चुनावी नतीजों पर मंथन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस बैठक में सभी प्रत्याशी, राष्ट्रीय संगठन मंत्री व प्रदेश संगठन मंत्री भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि पांचों सांसदों को भी इस बैठक के लिए आमंत्रित किया गया है।


अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन