बड़ी सफलता : कार से 6.32 लाख की हैरोइन बरामद, महिला सहित 3 गिरफ्तार

  • बड़ी सफलता : कार से 6.32 लाख की हैरोइन बरामद, महिला सहित 3 गिरफ्तार
You Are HereHimachal Pradesh
Saturday, May 20, 2017-1:21 AM

नूरपुर: नूरपुर उपमंडल के तहत आते भरोदया में लगाए एक विशेष नाके पर शुक्रवार देर शाम पुलिस को नशे के विरुद्ध एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। नाके के दौरान पुलिस ने 6 लाख 32 हजार रुपए की हैरोइन सहित एक महिला सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। एस.पी. संजीव गांधी ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि उपमंडल नूरपुर के अंतर्गत नशे की एक बड़ी खेप लाई जा रही है, जिस पर पुलिस को एस.डी.पी.ओ. नारकोटिक्स नवदीप सिंह के नेतृत्व में कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। इस पुलिस दल को दिशा-निर्देश देने के लिए एस.पी. संजीव गांधी स्वयं नूरपुर उपमंडल पहुंचे, जिसके बाद भदरोया में विशेष नाका लगाया गया। 

79 ग्राम हैरोइन व 1.62 लाख रुपए नकद बरामद
इस दौरान आरोपी एक कार (एच.पी. 38 बी. 5435) में आए और पुलिस के नाके को देखते ही यू-टर्न लेने की कोशिश करने लगे, जिस पर पुलिस ने उनके इस प्रयास को विफल करते हुए उन्हें धर दबोचा। कार की तलाशी लिए जाने पर 79 ग्राम नशीला पदार्थ हैरोइन (चिट्टा) व 1.62 लाख रुपए नकद, तराजू व काफी संख्या में पॉलीपाऊच भी पाए गए, जिन्हें पुलिस ने कब्जे में लेकर कार को जब्त कर लिया है। एस.पी. के अनुसार पकड़ी गई हैरोइन की कीमत नशे के बाजार में लगभग 6.32 लाख रुपए है। आरोपियों की पहचान रणजीत सिंह निवासी मोहटली, रोमा निवासी मोहटली व आकाश निवासी नूरपुर के रूप में की गई है।  पुलिस थाना नूरपुर में मामला दर्ज कर आगामी कारवाई अमल में लाई जा रही है।

एक आरोपी की 32 लाख रुपए की संपत्ति फ्रीज
एस.पी. ने बताया कि पकड़े गए आरोपी आकाश की लगभग 32 लाख रुपए की संपत्ति को भी नशे के कारोबार के कारण फ्रीज कर दिया गया है। जिसे पहले भी 200 ग्राम हैरोइन सहित पकड़ा जा चुका है जबकि उसका एक भाई नशे के मामले में पंजाब में जेल में है। उन्होंने बताया कि उक्त आरोपियों को नशीले पदार्थों की तस्करी के आरोप में इन आरोपियों को पहले भी गिरफ्तार किया जा चुका है और वे मामले न्यायालय में विचाराधीन हैं। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !