विधानसभा चुनावों को लेकर निर्वाचन आयोग की प्रैस कॉन्फ्रेंस, पढ़िए जरूरी सूचनाएं

Edited By Punjab Kesari, Updated: 08 Nov, 2017 05:57 PM

assembly election to take election commission of press conference

हिमाचल विधानसभा चुनाव को लेकर शिमला से मुख्य निर्वाचन आयोग ने प्रैस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि 9 नवंबर को सभी 68 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। 68 सीटों के मतदान पर कुल 337 उम्मीदवार होंगे। इसके अलावा निर्वाचन आयोग ने कहा कि ईवीएम और वीवीपेट की...

शिमला (राजीव): हिमाचल विधानसभा चुनाव को लेकर शिमला से मुख्य निर्वाचन आयोग ने प्रैस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि 9 नवंबर को सभी 68 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। 68 सीटों के मतदान पर कुल 337 उम्मीदवार होंगे। इसके अलावा निर्वाचन आयोग ने कहा कि ईवीएम और वीवीपेट की सुरक्षा की व्यवस्था की गई है। पहली बार प्रदेश में वीवीपेट का प्रयोग किया जा रहा है। आयोग ने कहा कि सभी मतदान केंद्रों को सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि सभी मतदाताओं से अपील है कि वह बिना डरे निडर होकर अपने मतदान का प्रयोग करें।


5 बजे के बाद भी मतदाता डाल सकेंगे वोट
वीवीपेट में जो लिस्ट दिखाई देगी वो 7 सैंकेंड तक दिखाई देगी और 7 सैंकेड के बाद वह अपने आप बॉक्स में गिर जाएगी। उसे आप अपने घर नहीं ले जा सकेंगे। 5 बजे के बाद अगर कोई मतदाता वोट डालने आएगा तो उसे वोट डालने दिया जाएगा, इसके लिए पोलिंग बूथ का समय बढ़ाना पड़े तो बढ़ाया जाएगा। अगर कोई बैनर या पोस्टर बिना परमिशन के लगे हैं तो उनपर एक्शन लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारे पास 12 मामले आए थे, उनमें से 8 मामलों पर कार्रवाई हुई है। हैलिकॉप्टर तैयार रहेंगे और एक डॉक्टर की टीम भी तैयार की है। इसके अलावा आयोग के सामने कई कार्यकर्ताओं ने जोगिंद्रनगर और चंबा में हुई घटना के पर भी बातचीच की गई। 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!