विधानसभा चुनावों के चलते पुलिस ने कसी कमर, इस जिले में लगाए 18 नाके

  • विधानसभा चुनावों के चलते पुलिस ने कसी कमर, इस जिले में लगाए 18 नाके
You Are HereHimachal Pradesh
Friday, October 13, 2017-10:17 AM

धर्मशाला (जिनेश): हिमाचल में विधानसभा चुनावों के चलते पुलिस विभाग ने भी कमर कस ली है। पुलिस विभाग द्वारा इंटर स्टेट बॉर्डर पर पैनी नजर रखी जाएगी। पुलिस विभाग द्वारा विभिन्न जगहों पर 18 सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए गए हैं, जो हर गतिविधि पर नजर रख रहे हैं। 18 जगह में पुलिस द्वारा नाके लगाए जा रहे हैं, जिसमें नूरपुर के 4 क्षेत्र, देहरा के 4 क्षेत्र, इंदौरा के 8 क्षेत्र व फतेहपुर के 2 क्षेत्र शामिल हैं। चुनावों को लेकर फ्लाइंग स्क्वायड व स्टैटिकल सर्विलैंस टीमें तैयार कर दी हैं। संवेदनशील क्षेत्रों की बात करें तो जिला भर में चुनावों की दृष्टि से 162 केंद्र संवेदनशील हैं। अति संवेदनशील केंद्र 291 तथा सामान्य केंद्र 1100 रहेंगे। 


4629 पुलिस कर्मी व पैरामिलिटरी फोर्स के जवान देंगे सेवाएं
विधानसभा चुनावों में सुरक्षा की दृष्टि से जिला में 4629 पुलिस कर्मी व पैरामिलिटरी फोर्स के जवान तैनात किए जाएंगे, जिसमें पैरामिलिटरी फोर्स की 14 कंपनियां तैनात की जाएंगी। इसमें प्रदेश पुलिस व पैरामिलिटरी फोर्स के साथ होमगार्ड के जवानों की तैनाती की जाएगी। आचार संहिता लग गई है और जल्द ही जिला में पैरामिलिटरी फोर्स तैनात की जाएगी। 


हथियारों को करवाएं अपने थानों में जमा
आगामी चुनावों के चलते पुलिस विभाग द्वारा आत्म सुरक्षा व अन्य कारणों से लिए गए हथियारों को नजदीकी थानों में जमा करवाने के निर्देश हथियार मालिक को दिए हैं। जिला भर में 16 हजार हथियार धारक रजिस्टर हैं, जिसमें से लगभग 700 हथियार विभिन्न थानों में जमा करवा दिए गए हैं। पुलिस द्वारा सभी आर्म धारकों को जल्द हथियार अपने नजदीकी थानों में जमा करवाने के निर्देश दिए गए हैं।


 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!