इस पंचायत में हुआ लाखों का गोलमाल, बी.डी.ओ. की शरण में पहुंचे ग्रामीण

  • इस पंचायत में हुआ लाखों का गोलमाल, बी.डी.ओ. की शरण में पहुंचे ग्रामीण
You Are HereMandi
Wednesday, January 11, 2017-9:24 PM

सुंदरनगर (नितेश सैनी): सुंदरनगर विस क्षेत्र के तहत आने वाली ग्राम पंचायत अरठीं में लाखों रुपए के विकास कार्यों में गोलमाल करने का मामला उजागर हुआ है। इस संदर्भ में ग्रामीणों ने बी.डी.ओ. सुंदरनगर को सरकारी धन के दुरुपयोग करने की शिकायत सौंप कर पंचायत में हो रहे विकास कार्यों की जांच पड़ताल करने की मांग की है। पंचायत के लोगों ने शिकायत में बताया कि गांवों में वर्मी पिट सरकारी पैरामीटर के तहत नहीं बनाए जा रहे हैं और प्रयोग में लाया जाने वाला मैटीरियल भी नियमों को ताक पर रख कर किया जा रहा है। वहीं मंदिर के समीप लगाई जा रही सुरक्षा दीवार का काम बिना कोटेशन के करवाया जा रहा है। वहां पर भी निर्माण सामग्री नियमों को ताक पर रख कर प्रयोग में लाई जा रही है। 

क्या कहते हैं पंचायत के नुमाइंदे
पंचायत प्रधान सुषमा देवी व उपप्रधान महेंद्र ठाकुर का कहना है कि पंचायत में विकास कार्य सबको विश्वास में लेकर सरकारी नियमों के तहत करवाए जा रहे हैं। पंचायत सचिव सुरेश कुमार ठाकुर का कहना है कि सुरक्षा दीवार के निर्माण कार्य में कोटेशन लेकर काम करने की बात मेरे ध्यान में नहीं है और अगर प्रधान ने अपने स्तर पर निर्माण कार्य करवाने की कोटेशन ली होगी तो इसकी जानकारी दस्तावेजों में नहीं हैं।

विकास कार्यों की होगी जांच : बी.डी.ओ.
बी.डी.ओ. रमेश कुमार का कहना है कि अरठीं पंचायत में विकास कार्यों की जांच की जाएगी। शिकायत के आधार पर क्षेत्र का दौरा किया जाएगा और नियमों के विपरित कार्य सामने आने पर कार्यवाही होगी।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You