सेरी मंच से CM जयराम का ऐलान, मौज-मस्ती के दिन लद गए अब होगा काम

Edited By Punjab Kesari, Updated: 03 Jan, 2018 10:15 PM

announcement of cm jayaram  days of fun will be gone now will the work

मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार अपने गृह जिला मंडी पहुंचे जयराम ठाकुर ने अधिकारियों को चेताया कि अब मौज-मस्ती के दिन लद गए हैं और पूरे प्रदेश में संतुलित विकास होगा।

मंडी: मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार अपने गृह जिला मंडी पहुंचे जयराम ठाकुर ने अधिकारियों को चेताया कि अब मौज-मस्ती के दिन लद गए हैं और पूरे प्रदेश में संतुलित विकास होगा। बदले की भावना से काम नहीं करूंगा लेकिन अगर गड़बड़ी बड़ी होगी तो कार्रवाई से पीछे नहीं हटूंगा। अधिकारियों ने अगर अपना रवैया नहीं बदला और भ्रष्टाचार पर लगाम नहीं लगाई तो सरकार ऐसे लोगों के खिलाफ कड़े से कड़ा कदम उठाएगी। प्रदेश में अब रजवाड़ों की नहीं बल्कि आम आदमी की सरकार है। 

पूर्व सरकार ने बिना बजट के शिलान्यास पट्टिकाएं और फट्टे लगाए
मंडी के ऐतिहासिक सेरी मंच पर अभिनंदन समारोह में उमड़े जनसैलाब को संबोधित करते हुए जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश की आर्थिक हालत बेहद नाजुक है। पूर्व सरकार ने बिना बजट के केवल फ ट्टे और शिलान्यास पट्टिकाएं लगाने का काम किया तथा आज प्रदेश पर 45,000 करोड़ रुपए का कर्जा छोड़ गई है। कांग्रेस सरकार की गलत नीतियों से प्रदेश पर इतना कर्जे का बोझ बढ़ा। हम घबराए नहीं हैं क्योंकि केंद्र में सरकार हमारी है और मैंने इसे चुनौती मानते हुए स्वीकार किया है कि इस तंगहाली को दूर कर प्रदेश को खुशहाल बनाने की कोशिश करूंगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश की आर्थिक स्थिति को देखते हुए हरसंभव मदद देने का भरोसा दिया है। 

भीड़ को देख भावुक हुए मुख्यमंत्री
सेरी मंच पर उमड़ी भीड़ को देख मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भावुक होकर कहा कि कभी इसी सेरी मंच को भरना पहाड़ जैसा लगता था और आज जनसैलाब देखकर आश्चर्यचकित हूं। छोटी काशी की जनता ने जो मन्नत मांगी थी, वह आज पूरी हो गई है। अब मंडी से बाहर यह पद नहीं जाएगा और लंबे समय तक विकास किया जाएगा। निर्दलीय विधायक प्रकाश राणा ने भी भाजपा को समर्थन देने का ऐलान किया है। जिला से अब 9 नहीं बल्कि 10 विधायक हो गए हैं। अब मंडी की जनता की जिम्मेदारी और ज्यादा बढ़ गई है। 

पार्टी के वरिष्ठ नेता की हार का है दुख 
उन्होंने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रो. प्रेम कुमार धूमल की हार का दुख है लेकिन थुनाग की जनसभा में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह व सुंदरनगर की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इशारे से यह संकेत मिल गया था कि इस बार मंडी को बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी। अंतत: वह साबित भी हो गया। दिल्ली में जब मुख्यमंत्री बननेके बाद अमित शाह जी से मिला तो उन्होंने कह दिया कि मेरी जुबान पर पता नहीं यह कैसे आ गया पर आपको अब बधाई। मुख्यमंत्री ने कहा कि छोटी काशी में आज ऐतिहासिक दिन है। मंडीवासियों का एक सपना जो बार-बार टूट जाता था, अब साकार हुआ है। इससे पहले ठाकुर कर्म सिंह और पं. सुखराम भी कोशिश करते रहे हैं मगर थोड़ी-सी कसर रह जाती थी जो इस बार कांग्रेस के सफाए के साथ पूरी हुई। 

इतनी जल्दी मेरी बारी आएगी सोचा नहीं था
जयराम ठाकुर ने कहा कि मंडी ने आजादी के बाद 7 दशकों तक इस पद का इंतजार किया है और अब जाकर सपना पूरा हुआ, इसकी आपको बधाई। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले ही कह दिया था कि 5 साल बारी-बारी की प्रथा को समाप्त करो और हिमाचल की जनता ने अब ऐसी ही ठान ली है। उन्होंने मंच से कहा कि मेरे साथी कभी-कभी बोलते थे कि प्रदेश का नेता कैसा हो जयराम ठाकुर जैसा हो और मैं गुस्सा करता था कि अभी वरिष्ठ लोगों की बारी है ऐसा मत बोलो लेकिन इतनी जल्दी मेरी बारी आ जाएगी यह सोचा नहीं था। 

दिल की तमन्ना पूरी हो गई : महेंद्र 
इस अवसर पर आई.पी.एच. मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि मंडी से मुख्यमंत्री बनने से मेरे दिल की तमन्ना पूरी हो गई। 7 बार चुनाव जीत चुका हूं, आगे शायद नहीं लड़ूंगा। काली भेड़ों की वजह से हर बार लड़ाई हार जाते थे, अब नई पीढ़ी की शुरूआत हो चुकी है। अब धरती पुत्र मुख्यमंत्री बना है जिसकी आपको बधाई। परिणाम निकलने से पहले मैंने सोचा था कि इस बार मंत्री बनने का नम्बर शायद ही लगे लेकिन होनी बलवान है और जयराम ने सबको चौंका दिया। 

अब मंडी के पास है पावर : अनिल 
ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा ने कहा कि जयराम ठाकुर के मुख्यमंत्री बनने से मंडी के पास पावर आ गई है। पहले हम मांगने वाले होते थे, अब मंडी से देने वाला भी आ गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने उन्हें आत्मसम्मान दिया जो कांग्रेस में रह कर उन्हें नहीं मिला। मंडी में पांच प्यारों की वजह से मेरे परिवार का वीरभद्र ने अपमान किया। कांग्रेस के लोग मुझे ब्लैकमेल करते रहे और आज उन्हें अपनी औकात पता चल गई होगी।  

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!