550 डिफाल्टरों पर गिरी गाज, बोर्ड ने काटे बिजली कनैक्शन

Edited By Punjab Kesari, Updated: 15 Jan, 2018 04:04 PM

550 displaced power cut connections

बिजली बिलों को भरने का अल्टीमेटम पूरा होते ही बिजली बोर्ड ने सख्त रवैया अपना लिया है। बिल का समय पर भुगतान न करने पर बोर्ड द्वारा सब डिवीजन 1 के अंतर्गत आने वाले उपभोक्ताओं के अस्थाई रूप से 550 बिजली कनैक्शन काट दिए गए हैं।

धर्मशाला: बिजली बिलों को भरने का अल्टीमेटम पूरा होते ही बिजली बोर्ड ने सख्त रवैया अपना लिया है। बिल का समय पर भुगतान न करने पर बोर्ड द्वारा सब डिवीजन 1 के अंतर्गत आने वाले उपभोक्ताओं के अस्थाई रूप से 550 बिजली कनैक्शन काट दिए गए हैं। उनकी मानें तो दिसंबर माह में उपभोक्ताओं द्वारा समय पर बिल की अदायगी न करने पर कनैक्शन काटे गए हैं। वहीं विभागीय अधिकारियों द्वारा इनसे लगभग 6 लाख तक की रिकवरी भी की है। इसके अतिरिक्त समय पर बिजली भुगतान न करने वाले अन्य उपभोक्ताओं पर भी बोर्ड द्वारा शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। 


उल्लेखनीय है कि बोर्ड द्वारा अपने उपभोक्ताओं को समय पर बिजली बिल अदा न करने के बावजूद भी अंतिम तिथि निर्धारित की जाती है, यदि उपभोक्ता उस निर्धारित तिथि पर बिल का भुगतान नहीं करता है तो बोर्ड उन उपभोक्ताओं को 10 दिन तक का ओर समय देता है। अगर फिर भी 10 दिनों के अंदर उपभोक्ता बिल की अदायगी नहीं करता है तो विभाग द्वारा कार्रवाई अमल में लाई जाती है। हालांकि आज के समय में वह घर बैठे ही समय पर बिल का भुगतान 3 व 4 साधानों से आसानी से करवा सकते हैं। इसके बावजूद भी उपभोक्ता समय पर बिल का भुगतान करने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहा है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!