4 आटा मिल मालिकों की जमानत राशि जब्त, पढ़ें पूरा मामला

  • 4 आटा मिल मालिकों की जमानत राशि जब्त, पढ़ें पूरा मामला
You Are HereHimachal Pradesh
Wednesday, January 10, 2018-10:55 AM

मंडी: जिला नियंत्रक, खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंडी द्वारा मंगलवार को 14 व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई करते हुए उनसे 40,500 रुपए प्रतिभूति राशि के रूप में वसूल किए गए हैं। इन 14 व्यापारिक प्रतिष्ठानों में 4 आटा मिल, 4 नागरिक आपूर्ति निगम के थोक केंद्र, एक करियाना व्यापारी व 5 उचित मूल्य की दुकानें शामिल हैं। 4 मिल मालिकों द्वारा समय पर गंदम आटा सप्लाई न किए जाने के कारण उनकी प्रतिभूति राशि जब्त की गई है जबकि निगम के थोक गोदाम प्रभारी द्वारा कम गुणवत्ता वाली दालें बेचने के कारण उसकी प्रतिभूति राशि जब्त की गई है।


जिला नियंत्रक मिलाप शांडिल ने कहा कि 5 उचित मूल्य के दुकान धारकों द्वारा बिना कारण व बिना सूचना के उचित मूल्य की दुकानें बंद रखने के कारण उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। उन्होंने सभी मिल मालिकों को निर्देश दिए कि वे समय पर गंदम आटे की आपूर्ति थोक गोदामों को सुनिश्चित करें। उन्होंने थोक गोदाम प्रभारियों को भी निर्देश दिए कि जब भी गंदम आटे की गाड़ी मिल से उनके पास आती है तो वे उसे तुरंत अपने गोदाम में खाली करें ताकि समय रहते आटे की आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके।  


ये भी दिए निर्देश
थोक गोदाम प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे सप्लायर से दालों एवं अन्य वस्तुओं की खेप प्राप्त करते समय चौकस रहें तथा अच्छी गुणवत्ता का सामान प्राप्त करें ताकि उपभोक्ताओं को अच्छी किस्म की वस्तुएं उपलब्ध करवाई जा सकें। उन्होंने उचित मूल्य के दुकानधारकों को भी निर्देश दिए हैं कि वे प्रतिदिन उचित मूल्य की दुकानों को खुला रखें ताकि उपभोक्ताओं को खाद्यान प्राप्त करने में असुविधा न हो और यदि किसी कारणवश उन्हें उचित मूल्य की दुकान बंद रखनी भी पड़ती है तो इसकी सूचना विभाग के निरीक्षक को दें तथा उचित मूल्य की दुकानों के सूचना पट्ट पर भी दुकान बंद रखने संबंधी सूचना प्रदर्शित करें ताकि उपभोक्ता उचित मूल्य में अनावश्यक रूप से विक्रेता का इंतजार न करते रहें। 


अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन