Subscribe Now!

रोहतांग में 2 फीट बर्फबारी, पर्यटन नगरी मनाली भी चमकी

  • रोहतांग में 2 फीट बर्फबारी, पर्यटन नगरी मनाली भी चमकी
You Are HereHimachal Pradesh
Monday, February 12, 2018-4:24 PM

मनाली (सोनू): अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल रोहतांग दर्रे में बर्फ की दो फीट मोटी चादर बिछ गई है। रोहतांग सहित कुल्लू, लाहौल की समस्त चोटियां बर्फ से चमक उठी हैं। पर्यटन नगरी मनाली में भी अब तक आधा फीट बर्फबारी हो चुकी है। बर्फबारी होने से बागवानों सहित पर्यटन व्यवसायियों ने राहत की सांस ली है। सोमवार को मनाली पहुंचे पर्यटकों का स्वागत बर्फ के फाहों से हुआ। रोहतांग सहित समस्त ऊंची चोटियों में कल से बर्फबारी हो रही है। 
PunjabKesari

रोहतांग में पौने दो फीट, राहनीनाला में डेढ़ फीट, मढ़ी व ब्यासनाला में सवा फीट, गुलाबा व फातरू में एक फीट, कोठी व सोलंग में पौना फीट, पलचान में 6 इंच इंच जबकि पर्यटन नगरी मनाली में भी तीन इंच बर्फबारी हुई है। दूसरी ओर लाहौल घाटी के कोकसर, दारचा, नैनगार में सवा फुट, सिसू, गोंधला, मुलिंग में एक फुट, तांदी से उदयपुर तक आधा फुट से पौना फीट, प्यूकर, जिस्पा में पौना फीट तथा जिला मुख्यालय केलांग में आधा फीट हिमपात हुआ है। 
PunjabKesari

स्पीति घाटी की वादियां भी बर्फ से चमक उठी है। काजा में चार इंच हिमपात हुआ है जबकि लोसर में अभी तक आधा फीट बर्फबारी हो चुकी है। केलांग-दारचा, केलांग-उदयपुर और केलंग-सिसू मार्ग पर वाहनों की आवाजाही फिलहाल बंद है। लाहौल-स्पीति डीसी अश्विन कुमार चौधरी ने बताया कि घाटी में भारी बर्फबारी का क्रम जारी है। उन्होंने बताया कि प्रशासन परिस्थितियों पर नजर रखे हुए हैं। 


अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन