अब निजी क्लीनिकों में प्रैक्टिस करना सरकारी डॉक्टरों को पड़ेगा महंगा

Edited By Updated: 24 Oct, 2016 04:49 PM

private clinics practice government doctors

सरकारी कर्मचारी होने के बावजूद निजी क्लीनिकों में प्रैक्टिस करने वाले चिकित्सकों की अब खैर नहीं है।

चंबा: सरकारी कर्मचारी होने के बावजूद निजी क्लीनिकों में प्रैक्टिस करने वाले चिकित्सकों की अब खैर नहीं है। चंबा जिले के स्वास्थ्य विभाग को अपनी जिम्मेदारी का एहसास हो गया है। इसी के चलते शनिवार को उसने सरकारी नौकरी पर होने के बावजूद निजी प्रैक्टिस करने वाले चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम देने के लिए कागजी घोड़े दौड़ा दिए। यह कागजी घोड़े कहां तक दौड़ते हुए हैं और विभाग की इस प्रक्रिया का क्या परिणाम निकलता है यह देखना रोचक होगा।


जानकारी के अनुसार मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने उन चिकित्सकों के खिलाफ नोटिस जारी कर दिया है जो कि सरकारी नौकरी में होने के बावजूद निजी प्रैक्टिस करके मोटी कमाई कर रहे हैं। सी.एम.ओ. चम्बा ने उक्त चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए चिकित्सा अधीक्षक को पत्र लिख दिया है तो साथ ही इस बारे में स्वास्थ्य विभाग के निदेशक को भी पत्र भेज दिया है। सी.एम.ओ. कार्यालय से अब जांच की यह गेंद चिकित्सा अधीक्षक के पाले में चली गई है। क्षेत्रीय चिकित्सालय के चिकित्साधीक्षक कब तक इस आदेश को अमलीजामा पहनाते हुए क्या कार्रवाई करते हैं अब यह देखना रोचक होगा।


गौरतलब है कि पंजाब केसरी ने अपने शनिवार के अंक में प्रदेश स्वास्थ्य मंत्री द्वारा निजी प्रैक्टिस करने वाले चिकित्सकों के खिलाफ सी.एम.ओ. को जल्द कार्रवाई करने के आदेश देने का समाचार प्रमुखता से प्रकाशित कर जिला स्वास्थ्य विभाग को उसकी जिम्मेदारी का आभास करवाया था। शनिवार को इस समाचार के प्रमुखता से प्रकाशित होते ही जिला स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई।


छ चिकित्सक अपने उन चिकित्सक दोस्तों के साथ संपर्क साधने में जुट गए जिन पर सरकारी नौकरी पर होने के बावजूद निजी प्रैक्टिस करने का आरोप लगा हुआ है, वहीं सी.एम.ओ. चम्बा से दोपहर बाद पूरे मामले पर अपनी गंभीरता दिखाते हुए इस मामले को लेकर क्षेत्रीय चिकित्सालय के चिकित्साधीक्षक को पत्र लिखकर स्वास्थ्य मंत्री के इस दिशा में कार्रवाई करने के आदेशों की अनुपालना करके की बात को लिखा गया है तो साथ ही पंजाब केसरी के शनिवार को इस बारे में छपे समाचार का हवाला देते हुए क्षेत्रीय चिकित्सालय में तैनात उन चिकित्सकों की जांच करने तथा उनके खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं जो कि सरकारी नौकरी में होते हुए निजी प्रैक्टिस कर रहे हैं। नि:सन्देह जिला स्वास्थ्य विभाग का यह कदम सराहनीय है।  


Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!