सहन नहीं होगा टीसीपी एक्ट, जाएंगे कोर्ट

Edited By Updated: 23 Oct, 2016 01:34 AM

talai panchayat tcp act against

झंडूता तहसील के तहत आने वाली नगर पंचायत तलाई के पदाधिकारियों ने नगर पंचायत क्षेत्र को टाऊन एंड कंट्री प्लानिंग के अंतर्गत लाने के सरकार के निर्णय का कड़े शब्दों में विरोध किया है....

शाहतलाई: झंडूता तहसील के तहत आने वाली नगर पंचायत तलाई के पदाधिकारियों ने नगर पंचायत क्षेत्र को टाऊन एंड कंट्री प्लानिंग के अंतर्गत लाने के सरकार के निर्णय का कड़े शब्दों में विरोध किया है तथा कहा है कि यदि सरकार ने शीघ्र इसको वापस नहीं लिया तो नगर पंचायत अदालत का दरवाजा खटखटाने पर विचार करेगी।


शाहतलाई में शनिवार को संयुक्त तौर पर आयोजित प्रैस वार्ता को संबोधित करते हुए नगर पंचायत अध्यक्ष बलदेव सिंह स्याल व उपाध्यक्ष बृज लाल ने कहा कि तलाई नगर पंचायत में अधिकतर क्षेत्र ग्रामीण आता है जहां पर टीसीपी एक्ट लागू करना बिल्कुल गलत है। उन्होंने कहा कि यहां के नागरिकों पर इस एक्ट के लागू होने से अतिरिक्त भार पड़ेगा जिसे वे सहन नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि टीसीपी एक्ट बड़े-बड़े शहरों में लागू किया जाना चाहिए तथा छोटी-छोटी नगर पंचायतों को ऐसे एक्ट से दूर रखना चाहिए।

उन्होंने कहा कि इस एक्ट के लागू होने पर नागरिकों को अतिरिक्त टैक्स सहित मकान का नक्शा बनाने आदि की अन्य औपचारिकताएं पूरी करनी पड़ेंगी। यहां तक की कई लोग मकान बना ही नहीं सकेंगे। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने इसको वापस नहीं लिया तो नगर पंचायत माननीय कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी ताकि नागरिकों को न्याय मिल सके।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!